कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले- भारत जोड़ो यात्रा बनी राष्ट्रीय जन आंदोलन, दिल्ली पहुंचे राहुल

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 17 दिसंबर 2022। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को पार्टी नेता राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर बधाई दी। साथ ही कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने राष्ट्रीय जन आंदोलन का रूप ले लिया है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने 100 दिन पूरे कर लिए है। भारत जोड़ो यात्रा को लाखों लोगों का समर्थन और विश्वास मिल रहा है। खरगे ने 100 दिन पूरे होने पर एक वीडियो संदेश में कहा कि यात्रा के दौरान कांग्रेस को युवाओं, किसानों, समाज के दबे-कुचले वर्गों, महिलाओं, पूर्व सैनिकों का समर्थन मिल रहा हैं। साथ ही लोगों से बातचीत की जा रही है। उधर, शुक्रवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी राजस्थान से दिल्ली पहुंचे।

उन्होंने कहा कि यात्रा मुख्य रूप से तीन मुद्दों पर देश को एकजुट कर रही है। पहला अनुसूचित जातियों, पिछड़े वर्गों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ बढ़ते अत्याचारों के मद्देनजर समाज में फैलाई जा रही नफरत के खिलाफ है और इन अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठा रही है। पिछले आठ सालों में देश बेरोजगारी और कमर तोड़ महंगाई से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि देश में राजनीतिक तानाशाही का जो दौर आया है और सत्ता की भूखी भाजपा ने संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर दिया है। हर व्यक्ति भाजपा शासन के खिलाफ बोल रहा है। खरगे ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा अब एक राष्ट्रीय जन आंदोलन है। पूरा विश्वास है कि आने वाले सालों में हम सभी भारत को एक नई गति और दिशा देने में सक्षम होंगे।

24 दिसंबर को यात्रा दिल्ली में करेगी प्रवेश
24 दिसंबर को यात्रा दिल्ली में प्रवेश करेगी। यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी और लगभग आठ दिनों के ब्रेक के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू और कश्मीर की ओर बढ़ेगी। भारत जोड़ो यात्रा में समाज के हर वर्ग से लोग शामिल हुए। यात्रा में पूजा भट्ट, रिया सेन, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्म और टीवी हस्तियां शामिल हुईं। पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास, शिवसेना के आदित्य ठाकरे और एनसीपी की सुप्रिया सुले और आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन जैसे विपक्षी नेताओं सहित लेखकों, सेना अधिकारी भी इस यात्री में शामिल रहे।

Leave a Reply

Next Post

सात हजार किमी दूर दुश्मन का सफाया करेगी अग्नि मिसाइल, डीआरडीओ को रेंज बढ़ाने में मिली कामयाबी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 18 दिसंबर 2022। भारत अगर चाहे तो अब अग्नि-5 बैलिस्टिक मिसाइल से 7000 किमी दूर स्थित दुश्मन का भी सफाया कर सकता है। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने एटमी सक्षम अग्नि-5 मिसाइल का वजन घटाकर इसकी क्षमता को बढ़ाने में सफलता […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद