‘सैमसन के लिए कोई जगह नहीं…’ अश्विन ने संजू के वर्ल्ड कप खेलने की संभावना पर कही यह बात

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 08 अगस्त 2023। वनडे विश्व कप 2023 के शुरू होने में अब दो महीने से भी कम समय शेष है। वहीं, भारत अभी सही टीम कॉम्बिनेशन की ही तलाश कर रहा है। जिस तरह से विराट कोहली और रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो वनडे मैचों से आराम दिया गया, उससे पता चलता है कि भारतीय टीम प्रयोगों से पार नहीं पा सकी है और टीम मैनेजमेंट अब तक सही प्लेइंग-11 की तलाश में है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दूसरे वनडे में हार मिली थी, लेकिन तीसरे वनडे में शानदार वापसी करते हुए भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। संजू सैमसन ने तीसरे वनडे में मध्यक्रम में शानदार भूमिका निभाई और नंबर-चार पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक भी बनाया। हालांकि, अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लगता है कि सैमसन के लिए फिलहाल वनडे में शीर्ष-चार में जगह बना पाना मुश्किल है।

अश्विन ने सैमसन को लेकर क्या बयान दिया

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा- भारत ने वनडे सीरीज में कई खिलाड़ियों को मौका मिला। इनमें से एक संजू सैमसन थे। उन्होंने वनडे सीरीज में अर्धशतक बनाया। पहले टी20 मैच में उन्होंने 12 गेंदों में 12 रन बनाए। उन्हें मध्यक्रम में भूमिका मिली। जब आईपीएल की बात आती है, तो वह तीसरे या चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करते हैं। यह ध्यान देने वाली बात है कि सैमसन का वनडे में बहुत अच्छा रिकॉर्ड है। वह बेहद शानदार औसत से बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में भी 50 रन बनाए। उन्होंने मैदान पर आते ही स्पिन के प्रभाव को कम कर दिया और यही उनकी विशेषता है।

अश्विन ने कहा- जब टीम इंडिया की बात आती है, तो अभी नंबर तीन या चार का स्थान खाली नहीं है। सैमसन की क्षमता और प्रतिभा को हम सब जानते हैं। वह किसी भी समय खेल का रुख बदल सकते हैं। वह बहुत अच्छे प्लेयर हैं और हम सभी उनका भला चाहते हैं, लेकिन जब टीम इंडिया की बात आती है तो हम सैमसन से जिस भूमिका की उम्मीद करते हैं वह अलग है। शीर्ष चार में उनके लिए फिलहाल कोई जगह नहीं है। क्या विश्व कप के बाद या विश्व कप के एक या दो साल बाद उनके लिए कोई जगह होगी? इसके लिए हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि स्थिति क्या है।

‘बैकअप हो सकते हैं संजू सैमसन’

अश्विन ने कहा- विराट कोहली का नंबर तीन पर खेलना तय है। रोहित और शुभमन गिल भी ओपनिंग बैटर के रूप में तय हैं। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी फिट होने की कगार पर हैं और ऐसा होते ही वह वापसी करेंगे। हमें बैकअप के रूप में एक विकेटकीपर-बल्लेबाज की जरूरत है। इसलिए अगर केएल या श्रेयस में से कोई एक मौजूद नहीं रहता है तो चार या पांच पर टीम इंडिया को बैकअप की आवश्यकता होगी। हालांकि, सैमसन आईपीएल में वह भूमिका नहीं निभा रहे हैं। वह केवल वनडे में इस भूमिका में दिख रहे हैं और उन्होंने अब उस भूमिका में 50 रन बनाए हैं। यह उनके और टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। मुझे लगता है कि जहां तक वनडे विश्व कप का सवाल है तो इमरजेंसी प्लान में संजू सैमसन जरूर शामिल होंगे और तिलक वर्मा भी विकल्प के तौर पर हैं।

Leave a Reply

Next Post

आपने मणिपुर में भारत माता की हत्या की, आप देशद्रोही हो', संसद में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 09 अगस्त 2023। मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज दूसरे दिन की चर्चा शुरू हो गई है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा, “अध्यक्ष महोदय, सबसे पहले, मैं आपको मुझे लोकसभा के […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला