चोटिल उमेश यादव के स्थान पर यॉर्करमैन टी. नटराजन भारतीय टेस्ट टीम में शामिल

indiareporterlive
शेयर करे

तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टी. नटराजन टीम इंडिया स्क्वॉड में शामिल

सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में

इंडिया रिपोर्टर लाइव

तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टी. नटराजन को टीम इंडिया स्क्वॉड में शामिल किया गया है. सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। 33 साल के अनुभवी पेसर उमेश यादव बाकी दो टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। 

बीसीसीआई ने कहा कि उमेश यादव बाकी दो टेस्ट मैचों से पहले पूरी तरह उबर नहीं पाएंगे। उमेश और मोहम्मद शमी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगे. मोहम्मद शमी भी चोटिल होने से बाहर हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया था। शमी को पहले टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान दाहिने हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था।

29 साल के ‘यॉर्करमैन’ नटराजन ने मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा। उन्होंने एक वनडे और तीन टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन कर कुल 8 विकेट झटके. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नटराजन तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी के 20 मैच खेल चुके हैं और अब टेस्ट टीम में चयन के लिए उपलब्ध होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

रोहित शर्मा अपनी क्वारनटीन अवधि पूरी कर मेलबर्न में भारतीय टीम से जुड़ चके हैं। उन्होंने गुरुवार को अभ्यास सत्र में भी हिस्सा लिया। उन्हें  उपकप्तान बनाया गया है. मेलबर्न टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में चेतेश्वर पुजारा ने उपकप्तान थे। 

उधर, उमेश यादव शुक्रवार को पिता बने. उनके घर नन्ही परी आई है. बीसीसीआई ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। बीसीसीआई ने लिखा- हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही मैदान पर उतरेंगे।

टीम इंडिया टेस्ट स्क्वॉड –

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी. नटराजन।

Leave a Reply

Next Post

राज्यपाल ने ई-समाधान वेबसाईट का किया लोकार्पण : राज्यपाल को भेजे जाने वाले आवेदनों का ऑनलाइन होगा मॉनिटरिंग

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 1 जनवरी 2021। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने आज राजभवन में ई-समाधान वेबसाईट का लोकार्पण किया। इस वेबसाईट के माध्यम से राज्यपाल को आम जनता द्वारा भेजे गए आवेदन पत्रों को संबंधित विभागों को भेजा जाएगा, उन आवेदनों पर की जा रही कार्यवाही की […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद