भालू का रेस्क्यू, VIDEO:शिकारियों के लगाए तार में उलझा, चीख सुन बचाने दौड़े लोग, छूटते ही खड़ा होकर करने लगा मस्ती

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

पन्ना 26 नवंबर 2021 । पन्ना टाइगर रिजर्व में शिकारियों ने एक भालू के शिकार की कोशिश की। उन्होंने झाड़ियों के बीच तार बांध दिए, जिसमें भालू फंस गया। भालू की चीख सुनकर गांव वालों ने टाइगर रिजर्व प्रबंधन को सूचना दी। टीम ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद भालू का रेस्क्यू किया। मेडिकल चेकअप के बाद जब भालू को जंगल में छोड़ा तो उसकी मस्ती देख वहां मौजूद लोगों के चेहरे खिल उठे। जंगल में भागने के पहले उसने खड़े होकर मस्ती की और फिर झाड़ियों में छिप गया।

पन्ना टाइगर रिजर्व कोर एरिया जरधोवा के नया पुरवा में शिकारियों ने भालू के शिकार के लिए तार लगाए थे। शिकारी अपने मंसूबे में कामयाब भी हो गए। यहां घूमते हुए एक भालू तारों में उलझ गया। फंसने के बाद कुछ देर तक तो उसने निकलने की कोशिश की, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी जब वह नहीं निकल पाया तो जोर -जोर से चिल्लाने लगा। भालू की आवाज सुन गांव वालों को किसी अनहोनी की आंशका हुई। इस पर वे तत्काल उस ओर भागे जहां से आवाज आ रही थी।

मौके पर भालू को तारों में उलझा देख तत्काल उन्होंने पन्ना टाइगर रिजर्व प्रबंधन को जानकारी दी। सूचना के बाद तत्काल रेंजर रोहित पुरोहित रेस्क्यू टीम के साथ पहुंचे। यहां भालू बुरी तरह से तारों में उलझा था। इस पर रेस्क्यू टीम ने उसे निकालने के लिए पहले झाड़ियों की कटाई की। भालू के हमले से बचने के लिए टीम के सदस्य धीरे-धीरे उसे तारों से निकालने लगे। जैसे ही कुछ तार बचे तत्काल उस पर जाल फेंक दिया।

जाल में फंसते ही रेस्क्यू टीम ने तत्काल पैर में फंसे तारों को काटा और उसे बाहर ले आए। पन्ना टाइगर रिजर्व के रेंजर रोहित पुरोहित और डिप्टी इंद्रजीत लोधी, संजय मीणा के साथ रेस्क्यू टीम में शामिल अरविंद रैकवार, तफ्सील खान ने बताया कि भालू को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। हालांकि इसके पहले मौके पर ही उसका मेडिकल परीक्षण करना पड़ा।

Leave a Reply

Next Post

यूपी के कौशांबी में ईंट से कूचकर युवक की हत्या, बचाने गए पिता को भी किया घायल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव कौशांबी 26 नवंबर 2021 । कौशांबी के चरवा थाना क्षेत्र के कोइलहा गांव के एक युवक की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई। बेटे को बचाने आए पिता पर भी आरोपी ने जानलेवा हमला कर उसे जख्मी कर दिया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला