प्रधानमंत्री बोले- विकास के लिए समुद्र से टकरा सकते हैं, लहरों को चीर सकते हैं…ये मोदी की गारंटी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 14 दिसंबर 2024। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकास के लिए समुद्र से टकरा सकते हैं, लहरों को भी चीर सकते हैं, ये मोदी की गारंटी है। पीएम ने कहा, हमारी सरकार की नीयत साफ है। आज सरकार की निष्ठा सिर्फ और सिर्फ देश, देशवासियों के प्रति है। जैसी नीयत और निष्ठा होती है, वैसी ही नीति भी होती है। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में 30,500 करोड़ रुपये से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी। इसमें देश का सबसे लंबा पुल अटल सेतु भी शामिल है। अटल सेतु के उद्घाटन के बाद एक जनसभा में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाते हुए पीएम ने कहा कि इस परियोजना का पूरा होना ही उनकी गारंटी है। लोग इस बात से तंग आ चुके थे कि बड़ी परियोजनाएं रुकी हुई थीं। लोगों ने इनके पूरा होने की उम्मीद भी छोड़ दी थी लेकिन यह मोदी की गारंटी है कि देश बदलेगा। आज से 10 साल पहले हजारों, लाखों करोड़ रुपये के महाघोटालों की चर्चा होती थी। आज हजारों करोड़ रुपये के महापरियोजनाओं के पूरा होने की बात होती है।

पहले की सरकारों ने समय और कर के पैसे की परवाह नहीं की…
पीएम ने कहा कि दशकों शासन करने वाले लोगों ने देश के समय और कर के पैसे, दोनों की परवाह नहीं की। इसलिए पहले के दौर में कोई भी परियोजना या तो जमीन पर उतरती नहीं थी या दशकों तक लटकी रहती थी। अटल सेतु की योजना भी सालों पहले से चल रही थी लेकिन इसे पूरा करने का सौभाग्य हमें मिला। 24 दिसंबर 2016 का दिन मैं नहीं भूल सकता। जब मैं अटल सेतु के शिलान्यास के लिए यहां आया था। तब मैंने छत्रपति शिवाजी को नमन करते हुए कहा था कि लिखकर रखिए, देश बदलेगा भी और देश बढ़ेगा भी।

युवा सियासत में आकर परिवारवाद की राजनीति खत्म करें
इससे पहले नासिक में प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं से सक्रिय राजनीति में आने की अपील करते हुए कहा कि आपके आने से परिवारवाद की राजनीति का अंत होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं की राजनीति में भागीदारी बढ़ने से घरानाशाही खत्म होगी। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का शुभारंभ करते हुए कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है। राजनीति में युवाओं की भागीदारी जितनी अधिक बढ़ेगी, देश का भविष्य उतना ही उज्ज्वल होगा। प्रधानमंत्री ने युवाओं से कहा, परिवारवाद की राजनीति ने देश को भारी नुकसान पहुंचाया है। मोदी ने युवाओं को जल्द से जल्द खुद को मतदाता सूची में नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, पहली बार के मतदाता भारत के लोकतंत्र में नई ऊर्जा और शक्ति ला सकते हैं। यदि युवा वोट देकर अपने राजनीतिक विचार व्यक्त करें तो देश का भविष्य अच्छा रहेगा।

युवाओं को दिए तीन मंत्र
मोदी ने कहा, देश का युवा जब अपने अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों का भी पालन करेगा तभी देश और समाज का उत्थान होगा। इसके लिए पीएम ने युवाओं को मेड इन इंडिया उत्पाद का इस्तेमाल करने, किसी भी तरह के नशे के सेवन से दूर रहने और मां-बहन के प्रति अपशब्दों के इस्तेमाल के खिलाफ आवाज उठाने के तीन मंत्र दिए।

दो पटरियों पर एक साथ हो रहा विकास
पीएम ने कहा कि आज भारत का विकास दो पटरियों पर एक साथ हो रहा है। आज एक तरफ गरीब का जीवन बेहतर बनाने के लिए महाअभियान है तो दूसरी ओर देश के कोने-कोने में चल रही महापरियोजनाएं हैं। हम अटल पेंशन योजना भी चला रहे हैं और अटल सेतु भी बना रहे हैं। हम आयुष्मान भारत योजना भी चला रहे हैं और वंदेभारत-अमृतभारत ट्रेनें भी बना रहे हैं।

विकसित भारत में सबके लिए सुविधा और सबकी समृद्धि होगी
पीएम मोदी ने कहा कि अटल सेतु विकसित भारत की तस्वीर है। विकसित भारत कैसा होने वाला है, उसकी एक झलक है। अटल सेतु युवा साथियों के लिए नया विश्वास लेकर आ रहा है। उनके बेहतर भविष्य का रास्ता अटल सेतु जैसे आधुनिक आधारभूत संरचना से होकर गुजरता है।

मुंबई को जल्द ही मिलेगी बुलेट ट्रेन….
मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र में नए प्रोजेक्ट आ रहे हैं। कुछ जल्द ही पूरे हो जाएंगे। कोस्टल रोड, फ्री वे के अलावा मुंबई को भी जल्द ही बुलेट ट्रेन मिलेगी।

Leave a Reply

Next Post

67 दिन, 15 राज्य, 110 जिले... राहुल गांधी रविवार से शुरू करेंगे भारत जोड़ो न्याय यात्रा, यहां जानें पूरा रूट

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 14 जनवरी 2024। कांग्रेस रविवार से राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू करेगी जिसके जरिये उसका प्रयास होगा कि लोकसभा चुनाव में बेरोजगारी, महंगाई और सामाजिक न्याय से जुड़े मुद्दों को विमर्श के केंद्रबिंदु में लाए जाए। […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच