बच्चों की हत्या के बाद ब्रिटेन के शहरों में भड़के दंगे, पुलिस पर फेंके पत्थर, दुकानों में की गई तोड़फोड़

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 04 अगस्त 2024। उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड में बच्चों की हत्या के बाद ब्रिटेन के कई शहरों में दंगे हुए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फेंके। इसके साथ ही दुकानों में तोड़फोड़ की गई। प्रधानमंत्री कीर स्टामर ने दंगों की निंदा की है। साथ ही पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। दरअसल सोशल मीडिया के जरिये अफवाह फैलाई गई कि साउथपोर्ट में बच्चों की हत्या करने वाला युवक कट्टरपंथी मुस्लिम प्रवासी था। इसके बाद सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए। उन्होंने ब्रिटेन के लिवरपूल, ब्रिस्टल, हल और बेलफास्ट में प्रदर्शन किए। इनके विरोध में नस्लवाद विरोध करने वाले भी सड़क पर आ गए और दोनों गुटों में जमकर हिंसक झड़प हुई। दोनों ने एक दूसरे पर ईंटें और बोतलें फेंकीं।

इस दौरान दोनों गुटों को प्रदर्शन करने से रोक रहे पुलिस अधिकारियों को चोटें आईं। लिवरपूल में दो पुलिस अधिकारियों के चेहरे पर चोट आई। जबकि एक पुलिसकर्मी को प्रदर्शनकारियों ने बाइक से धक्का दे दिया और मारपीट की। यहां पर दो दुकानों में तोड़फोड़ भी की गई। ब्रिस्टल में भी नस्लवाद विरोधी प्रदर्शनकारियों और अप्रवासी विरोधी प्रदर्शनकारियों में भिड़ंत हुई। दोनों प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हुई। बेलफास्ट में कुछ दुकानों को नुकसान पहुंचाया गया। जबकि कुछ दुकानों में आग लगाई गई। एक कैफे पर कांच की बोतलें फेंकी गईं।  सुंदरलैंड में भी पुलिस पर पत्थर फेंके गए और वाहनों को पलटा गया। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। सुंदरलैंड के पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसा करने वालों के खिलाफ हम सख्त कार्रवाई कर रहे हैं। 

वहीं प्रधानमंत्री कीर स्टामर ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घटना को लेकर वरिष्ठ मंत्रियों के साथ भी चर्चा की। उन्होंने मंत्रियों से संबंधित क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने और शांति कायम करने के लिए कहा।

Leave a Reply

Next Post

काशी विश्वनाथ मंदिर: सात घंटे पहले बुक हो सकेंगे मंगला आरती के टिकट, शुरू हुई निरस्त टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव वाराणसी 04 अगस्त 2024। सावन के महीने में काशी विश्वनाथ की मंगला आरती के कैंसिल टिकट 7 घंटे पहले ऑनलाइन बुक किए जा सकेंगे। मंदिर प्रशासन ने रोजाना टिकटों की शार्ट लिस्टिंग शुरू की है। इसमें से मंगला आरती में शामिल नहीं होने वाले श्रद्धालुओं […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद