आज कोरोना से राहत: कल के मुकाबले 18.7 फीसदी कम मामले, 20 लोगों की मौत, दिल्ली में सबसे अधिक मरीज

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 03 मई 2022। देश में कोरोना में मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी मंगलवार के आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,568 मामले सामने आए जो कि कल के आंकड़ों की तुलना में 18.7 फीसदी कम है। इस दौरान 20 मरीजों की मौत भी हुई है। बीते 24 घंटों में 2,911 लोग स्वस्थ भी हुए। देश में सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 19,137 हो गई जो कि आने वाले समय के लिए खतरे की घंटी है। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5,23,889 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि सोमवार को जारी आंकड़ों में बीते 24 घंटों में 3,157 केस मिले थे और 26 लोगों की मौत हुई थी। वहीं सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि नए मामलों में से 40 फीसदी मामले राजधानी दिल्ली से मिल रहे हैं। 

देश में दिल्ली में कोरोना के सबसे अधिक मामले
देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ही मिल रहे हैं।  सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 24 घंटों के दौरान 1076 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कुल सक्रिय मरीज की बात करें तो यह संख्या 5744 हो गई। वहीं कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 6.42 फीसदी हो गई है।

मुंबई में बीते 24 घंटों में कोरोना के 56 नए मामले
मुंबई में बीते 24 घंटों में कोरोना के 56 नए मामले सामने आए हैं जबकि पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो यहां कुल 92 संक्रमित मरीज मिले हैं। इस दौरान एक मरीज की मौत कोरोना के चलते हो गई है। इसके साथ ही राज्य में कुल 1016 एक्टिव केस हैं।

Leave a Reply

Next Post

कासगंज में भीषण सड़क हादसा: बोलेरो और टेंपो की टक्कर में सात लोगों की मौत, सात की हालत गंभीर

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव कासगंज 03 मई 2022। उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में मंगलवार की सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ है। पटियाली थाना क्षेत्र में कायमगंज मार्ग पर गांव अशोकपुर मोड़ के समीप बोलेरो गाड़ी और टेंपो की टक्कर हो गई। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला