तीन दिन, तीन एरिया, कटकोना 3/4 को रिवाइव करने की जुगत – सीएमडी फ़ील्ड विज़िट पर पहुँचे बैकुंठपुर क्षेत्र

शेयर करे

फ़ील्ड विज़िट के तीसरे दिन सीएमडी एसईसीएल डॉ प्रेम सागर मिश्रा सीआईसी कोलफ़ील्ड्स के बैकुंठपुर क्षेत्र पहुँचे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बैकुंठपुर/बिलासपुर 02 जून 2022। बैकुंठपुर एरिया में निरीक्षण की शुरुआत चरचा आरओ वेस्ट माईन से हुई जहां उन्होंने माईन प्लान को देखा तथा उत्पदकता अभिवृद्धि से सम्बंधित बिंदुओं पर चर्चा की । इसके बाद चरचा ईस्ट पहुँचकर उन्होंने कटघोरी शाफ़्ट को देखा तथा उपयोगी टिप्स दिए ।चरचा सीएचपी अगला पड़ाव था। यहाँ ई एंड एम की टीम को निर्देश देते हुए डॉ मिश्रा ने कहा कि वे मशीनरी और व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के लिए योजना बनाएँ।

कटकोना 3/4 एरिया की बंद खदान है । सीएमडी डॉ मिश्रा ने माईन प्लान व प्रोजेक्ट रिपोर्ट के ज़रिए उपलब्ध रिज़र्व, खदान की दिशा, तकनीक आदि का अध्ययन किया तथा इसे पुन: चालू करने के लिए, समयबद्ध तरीक़े से कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कटोरा सायडिंग में स्टॉक संचय की व्यवस्था का अवलोकन करते हुए उन्होंने मानसून की तैयारी पूरी कर लेने को कहा जिससे कि यहाँ जल जमाव ना हो। इसके बाद टीम झिलमिली माईन पहुँची । यहाँ माईन प्लान, बेल्ट स्ट्रक्चर का निरीक्षण किया गया ।

पाण्डवपारा यूजी में माईन प्लान देखते हुए उन्होंने वर्किंग डिस्टेंस को कम करने का सुझाव दिया। स्ट्राटा व वर्किंग के विषय में माईन टीम से जानकारी ली। पूरे विज़िट के दौरान उनका ज़ोर व्यवस्थागत सुधार (systemic improvement) पर था तथा इसके लिए उन्होंने सभी के सुझावों को बड़े ध्यान से सुना। इसके पूर्व, क्षेत्र पहुँचने के साथ हीं सीएमडी डॉ मिश्रा ने एरिया कोर टीम के साथ बैठक की थी। खदानों के निरीक्षण के उपरांत वे एरिया जेसीसी सदस्यों से मिले तथा देर शाम वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की । वे स्थानीय मीडिया से भी मुख़ातिब हुए और उनके प्रश्नों का उत्तर दिया। इस वित्तीय वर्ष बैकुंठपुर क्षेत्र 2.5 मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य की ओर अग्रसर है।

Leave a Reply

Next Post

एसबीआई जनरल ने एक नया हेल्‍थ वर्टिकल लॉन्‍च किया

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 02 जून 2022। भारत की प्रमुख सामान्य बीमा कंपनियों में से एक, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने आज अपने नए हेल्‍थ इंश्‍योरेंस वर्टिकल का अनावरण किया। भारतीय स्टेट बैंक में प्रबंध निदेशक (आईबी, टीएंडएस) श्री अश्विनी कुमार तिवारी और एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी और […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई