‘अगले साल लाल किले पर नहीं, अपने घर पर तिरंगा फहराएंगे पीएम मोदी’: 2024 वाली टिप्पणी पर कांग्रेस का पलटवार

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 16 अगस्त 2023। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस टिप्पणी में अहंकार नजर आता है कि वह अगले साल लाल किले पर फिर झंडा फहराएंगे। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह भी कहा कि अगले साल प्रधानमंत्री मोदी लाल किले पर नहीं, बल्कि अपने घर पर झंडा फहराएंगे। खरगे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हर आदमी यही कहता है कि बार-बार जीतकर आऊंगा, लेकिन हराना जिताना मतदाताओं के हाथ में हैं। वह झंडा फहराने की बात कर रहे हैं, जबकि वह अहंकार की बात है।” उन्होंने कहा, ‘‘वह (प्रधानमंत्री) अगले साल झंडा फहराएंगे, लेकिन अपने घर पर फहराएंगे।”

2024 में कौन झंडा फहराएगा, जनता फैसला करेगी
कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘2024 में लाल किले पर झंडा कौन फहराएगा, इसका फैसला जनता करेगी। 2024 तक इंतजार करिए।” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विश्वास जताया कि वह अगले साल लाल किले की प्राचीर से एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करेंगे और जनता से किए गए वादों की प्रगति उनके समक्ष प्रस्तुत करेंगे। लाल किले की प्राचीर से 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं आपको देश की उपलब्धियां, आपके सामर्थ्य, आपके संकल्प, उसमें हुई प्रगति, उसकी सफलता और गौरवगान… पूरे आत्मविश्वास के साथ आपके सामने प्रस्तुत करूंगा।”

ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए खरगे 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए लाल किला नहीं गए। उन्होंने कहा कि आंखों में कुछ दिक्कत और पार्टी मुख्यालय एवं आवास पर ध्वजारोहण कार्यक्रम के चलते वह लाल किला के समारोह के लिए समय नहीं निकाल सके। खरगे राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं। लाल किला में उनके लिए निर्धारित कुर्सी खाली देखी गई। लाल किला में हुए समारोह से दूर रहने के कारण के बारे में पूछे जाने पर खरगे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे आंखों में कुछ समस्या है। प्रोटोकॉल के अनुसार, मुझे सुबह अपने आवास पर ध्वजारोहण करना था। इसके बाद मुझे कांग्रेस मुख्यालय में झंडा फहराना था।”

Leave a Reply

Next Post

नेहरू मेमोरियल का नाम बदलने पर जयराम रमेश ने दी प्रतिक्रिया, मोदी सरकार पर लगाया आरोप

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 16 अगस्त 2023। कांग्रेस महासचिव और पार्टी के संचार प्रमुख जयराम रमेश ने नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी का नाम बदलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मोदी सरकार पर नेहरू विरासत को नष्ट करने का भी आरोप लगाया है। जयराम रमेश ने कहा, […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद