क्या आईपीएल की तरह न्यूयॉर्क की पिच पर भी बरसेंगे रन? कप्तान रोहित ने दिया ये बयान

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 05 जून 2024। भारतीय टीम बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप का अभियान शुरू करने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाना है। मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्पष्ट कहा कि यहां की पिच पर बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण है और आईपीएल की तुलना में इस पिच पर बल्लेबाजों को कठिनाई होगी।  इस स्टेडियम में हाल ही में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया था जिसमे श्रीलंका की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही थी। श्रीलंकाई टीम 19.1 ओवर में 77 रन पर सिमट गई थी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 16.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।  श्रीलंका के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके थे। इनमें से चार बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए।

‘यहां आराम से स्कोर नहीं बनेंगे’
रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले कहा, यह ऐसी पिच नहीं है जहां आराम से रन बनेंगे इसलिए हमें इस बात का ध्यान रखना होगा और देखना पड़ेगा कि हम ज्यादा से ज्यादा क्या कर सकते हैं। हमने ड्रेसिंग रूम में भी इस बात पर चर्चा की है और हमें इसका काफी अनुभव भी है। हम आईपील में खेलकर यहां आए हैं जहां काफी रन बन रहे थे, इसलिए जरूरी है कि वो संतुलन बना रहे और यह समझना होगा कि यहां किस चीज की जरूरत है। इस पिच पर आईपीएल जैसे स्कोर तो नहीं बनेंगे और हमें इस बात को दिमाग में रखना होगा। हमें जल्द से जल्द परिस्थितियों में ढलना होगा। 

संयोजन को लेकर कप्तान ने रखी राय
भारतीय कप्तान ने टीम संयोजन को लेकर भी अपनी राय रखी और बताया कि तेज गेंदबाज और स्पिनर के बीच संतुलन कितना जरूरी है। बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच को देखते हुए रोहित ने स्पिनरों के प्रभाव पर भी बात की। रोहित ने कहा, बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हमारे तीन स्पिनरों ने दो-दो ओवर गेंदबाजी की। दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मैच में भी स्पिनरों ने विकेट लिए। किसी को भी परिस्थितियां पता नहीं है। 

अतीत को पीछे छोड़ मौजूदा समय पर ध्यान केंद्रित
भारत ने 2013 से आईसीसी खिताब नहीं जीता है और इसे लेकर काफी चर्चा हो रही है। रोहित ने कहा कि मौजूदा समय पर ध्यान केंद्रित करना ज्यादा जरूरी है। उन्होंने कहा, मैंने इस बारे में काफी विचार किया है, लेकिन मैं बस अपने हिसाब से खेलूंगा और सभी को एक टीम के रूप में साथ लेकर चलूंगा। मैं सिर्फ इस पर ध्यान केंद्रित करूंगा। टीम में सभी की विश्व कप टूर्नामेंट को लेकर अपनी राय है और मुझे यकीन है कि वे इस लेकर सही फैसला लेंगे। मेरे लिए जरूरी है कि मैं बहुत ज्यादा आगे का नहीं सोचूं।

Leave a Reply

Next Post

एयर कनाडा की दिल्ली-टोरंटो फ्लाइट में बम की धमकी, एयरपोर्ट पर हड़कंप; कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 05 जून 2024। एयर कनाडा के टोरंटो जाने वाले विमान में उस समय दहशत फैल गई जब इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे को एक ईमेल मिला जिसमें दावा किया गया कि विमान में बम रखा गया है। जांच करने पर फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध […]

You May Like

"आयुष्मान कार्ड न होने पर भी मरीजों को मिलेगा 15 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज", सीएम चंपई का ऐलान....|....पीएम हसीना बोलीं- तीस्ता परियोजना पर भारत और चीन दोनों के प्रस्तावों पर विचार करेगा बांग्लादेश....|....चार दिन बाद खुले कामाख्या मंदिर के कपाट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़....|....अमरनाथ यात्रा पर छाया आतंकी साया,  सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर रख रहे इस तरह नजर....|....19 दिन से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, जुलाई में घर वापसी की उम्मीद....|....कर्नाटक के मंगलुरु में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत....|....असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' के नारे पर मचा सियासी बवाल, राष्ट्रपति के पास पहुंचा मामला....|....राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिए गए चाय और बिस्कुट....|....चीन और भारत के मजबूत संबंध दोनों के लिए बेहतर, चीनी राजदूत बोले- यह विश्व शांति के लिए भी जरूरी....|....'भारत यूएन जैसे बहुपक्षीय मंचों पर अफ्रीका की बड़ी भूमिका का समर्थक', खास मौके पर बोले जयशंकर