श्रीलंका को हराकर बांग्लादेश ने की जीत के साथ शुरुआत, लिट्टन-तौहीद ने संकटमोचक बनकर किया उलटफेर

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

डलास 08 जून 2024। अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में जारी टी20 विश्व कप 2024 का 15वां मैच बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट से जीतकर मौजूदा टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर दिया। ग्रुप डी के रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ बांग्लादेश ने सुपर-8 के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। फिलहाल अंक तालिका में नाजमुल हसन शांतो की टीम तीसरे स्थान पर है। वहीं, श्रीलंका लगातार दूसरे मैच में हार के साथ आखिरी पायदान पर पहुंच गई है। इससे पहले उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। डलास के ग्रैंड प्रियरी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने पथुम निसंका की 47 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 124 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने 19 ओवर में आठ विकेट पर 125 रन बनाए और दो विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश की यह इस टूर्नामेंट में पहली जीत है। 

लिट्टन दास और तौहीद हृदय बने बांग्लादेश के लिए संकटमोचक
125 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी। उन्हें धनंजय डीसिल्वा ने एक रन के स्कोर पर ही पहला झटका दे दिया था। सौम्य सरकार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए जबकि तंजीद हसन को तुषारा ने बोल्ड किया। वह सिर्फ तीन रन बना सके। इसके बाद नाजमुल हसन शांतो बल्लेबाजी के लिए आए जिन्हें तुषारा ने ही अपना शिकार बनाया। 28 रन के स्कोर पर बांग्लादेश के चार विकेट गिर चुके थे। टीम को अब एक साझेदारी की जरूरत थी। ऐसे में मोर्चा लिट्टन दास और तौहीद हृदय ने संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी हुई। 12वें ओवर में हसरंगा ने तौहीद को एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह 20 गेंदों में 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर पवेलियन लौटे जबकि लिट्टन दास दो चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए। इस मैच में शाकिब अल हसन ने आठ, रिशाद हुसैन ने एक और तस्कीन अहमद ने शून्य रन बनाए। वहीं, महमूदुल्लाह 16 और तंजीम एक रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए नुवान तुषारा ने चार और वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट चटकाए। वहीं, डीसिल्वा और पथिराना को एक-एक सफलता मिली।

श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने रखा 125 रन का लक्ष्य
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत दमदार हुई थी। हालांकि, टीम के सलामी बल्लेबाज इसे ज्यादा देर तक जारी नहीं रख सके। तस्किन अहमद ने 21 रन के स्कोर पर श्रीलंका को पहला झटका कुसल मेंडिस के रूप में दिया जो सिर्फ 10 रन बना सके। इसके बाद विकेटों की झड़ी सी लग गई। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे कामिंदु मेंडिस सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए। एक छोर पर पथुम निसंका कमान संभाल हुए थे तो दूसरी तरफ विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी था। इस मैच में ओपनिंग के लिए आए निसंका 28 गेंदों में 47 रन बनाने में कामयाब हुए। हालांकि, अर्धशतक पूरा करने से पहले मुस्तफिजुर रहमान ने उन्हें नाजमुल हसन शांतो के हाथों कैच आउट करा दिया। इस शानदार पारी के दौरान उनके बल्ले से सात चौके और एक छक्का निकला। श्रीलंका के लिए धनंजय डीसिल्वा ने 21, चरिथ असलंका ने 19, वानिंदु हसरंगा ने शून्य,  एंजलो मैथ्यूज ने 16, दसुन शनाका ने तीन और महीश तीक्षणा ने शून्य रन बनाए। वहीं, मथीशा पथिराना और नुवान तुषारा बिना खाता खोले नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि तस्किन अहमद को दो और तंजीम हसन साकिब को एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Next Post

राहुल गांधी बनें नेता प्रतिपक्ष, इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी; सांसदों ने उन्हें 140 करोड़ भारतीयों की आवाज बताया

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 08 जून 2024। कई कांग्रेस नेताओं ने अपनी मांग को सामने रखते हुए कहा है कि राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालना चाहिए। उनका कहना है कि वह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और इस कदम से पार्टी को मजबूती […]

You May Like

"आयुष्मान कार्ड न होने पर भी मरीजों को मिलेगा 15 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज", सीएम चंपई का ऐलान....|....पीएम हसीना बोलीं- तीस्ता परियोजना पर भारत और चीन दोनों के प्रस्तावों पर विचार करेगा बांग्लादेश....|....चार दिन बाद खुले कामाख्या मंदिर के कपाट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़....|....अमरनाथ यात्रा पर छाया आतंकी साया,  सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर रख रहे इस तरह नजर....|....19 दिन से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, जुलाई में घर वापसी की उम्मीद....|....कर्नाटक के मंगलुरु में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत....|....असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' के नारे पर मचा सियासी बवाल, राष्ट्रपति के पास पहुंचा मामला....|....राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिए गए चाय और बिस्कुट....|....चीन और भारत के मजबूत संबंध दोनों के लिए बेहतर, चीनी राजदूत बोले- यह विश्व शांति के लिए भी जरूरी....|....'भारत यूएन जैसे बहुपक्षीय मंचों पर अफ्रीका की बड़ी भूमिका का समर्थक', खास मौके पर बोले जयशंकर