छत्तीसगढ़: पुलिस ने चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा, ज्वैलर्स से लूटे थे 77 लाख के गहने

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर 08 अक्टूबर 2021। छत्तीसगढ़ पुलिस के बड़ी सफलता हाथ लगी है। धमतरी स्थित संकलेचा ज्वैलर्स और प्रवीण ज्वैलर्स से 77 लाख रुपए से ज्यादा के गहने और नकदी को लूटने वाले फैमिली गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने शातिर गिरोह के चार लोगों को पकड़ लिया है फिलहाल एक सदस्य फरार है।  पुलिस ने बताया कि इस गिरोह में जीजा-साला, पति-पत्नी और एक मामा शामिल है। जब पुलिस इनको पकड़ने के लिए गई तो उन्होंने पत्थर मारे, इसमें एक कॉन्स्टेबल घायल हो गया। वहीं नीले बैग ने ही पुलिस ने चोरों तक पहुंचा दिया।

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि चोरों ने करीब रात 1 बजे सदर बाजार स्थित संकलेचा ज्वैलर्स और प्रवीण ज्वेलर्स से सोने-चांदी के गहनों और रुपए को पार कर दिया। पुलिस जब इसकी जांच कर रही थी तो पता चला कि चोर वहां रखे नीले बैग में सामान भरकर बाइक से इतवारी बाजार की ओर भागते हुए देखे गए हैं। इसके बाद पुलिस ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक ज्वैलर्स राजकुमार संकलेचा के घर से प्लास्टिक डिब्बों व पर्स में रखे करीब 21 लाख के गहने और साढ़े 6 लाख रुपए नकद ले गए थे। वहीं प्रवीण संकलेचा की दुकान से 50 लाख के गहने व 5 हजार रुपए चोरी की थी। 

पुलिस के मुताबिक रवि वाघाडे अपने मामा देवराज वर्मा के साथ 30 सितंबर को आया था। दोनों रात में रेकी करने भी गए थे। इसकी अगली रात चोरी की। फिर छत पर जाकर सामान का बंटवारा किया और बिलासपुर की ओर चले गए।पुलिस ने साइबर टीम की मदद से मॉनिटिरंग की। पुलिस पीछा करते हुए रायपुर की ओर बढ़ी तो आरोपी लोकेशन बार-बार बदल देते। इस पर रायपुर- बिलासपुर हाईवे में घेराबंदी की गई।

इस दौरान कॉन्स्टेबल मुकेश मिश्रा ने पीछा कर देवराज वर्मा को पकड़ा तो उसने पत्थर से हमला कर भागने का प्रयास करते पकड़ा गया। जबकि अन्य आरोपी कैलाश बैरागी को रायपुर और रवि वाघाडे की पत्नी रोशनी को धमतरी से गिरफ्तार किया गया है। वहीं उन्होंने कहां-कहां चोरी की इस बारे में पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Next Post

राजस्व मंत्री ने देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश एवं देश में सुख-समृद्धि की कामना की

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर, 08 अक्टूबर 2021। प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, पुर्नवास तथा वाणिज्यिक मंत्री जयसिंह अग्रवाल प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बिलासपुर के मल्हार पहुंचे। नवरात्रि के प्रथम दिन उन्होने डिडिनेश्वरी देवी मंदिर में पूजा अर्चना की और कलश स्थापना के कार्यक्रम में शामिल हुए। अग्रवाल ने […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच