कासगंज: प्रधानमंत्री की रैली में सुबह से ही परखे जा रहे सुरक्षा के इंतजाम, सभा स्थल पर चप्पे-चप्पे की जांच

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कासगंज 11 फरवरी 2022। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कासगंज के पटियाली में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनके कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जांच एजेंसियां सभा स्थल पर चप्पे-चप्पे की जांच की जा रही है। मेटल डिटेक्टर व अन्य उपकरणों के माध्यम से हेलीपैड से लेकर मंच स्थल और मैदान के चारों ओर चेकिंग हो रही है। शुक्रवार सुबह से ही भाजपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं का दूरदराज के इलाकों से पहुंचना शुरू हो गया है। ट्रैफिक रूट का डायवर्जन भी जगह-जगह से शुरू कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी पटियाली में 40 मिनट रुकेंगे। वह दोपहर 2:15 बजे पटियाली पहुंचेंगे और 3:15 बजे लौट जाएंगे। रैली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने रूट डायवर्जन के लिए चार स्थानों को चिह्नित किया है। केवल रैली स्थल की ओर जाने वाले वाहनों को ही सामान्य रूट पर निकलने की इजाजत रहेगी। सुबह नौ बजे से रूट डायवर्जन व्यवस्था लागू कर दी गई, जो कार्यक्रम समापन तक लागू रहेगी।

सुरक्षा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

प्रधानमंत्री की चुनावी रैली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। गुरुवार को पूरे दिन सुरक्षा एजेंसियां चुनावी रैली के मैदान में डटी रहीं और चप्पे चप्पे की चेकिंग की। हेलीपैड से लेकर मंच तक जाने वाले रास्ते को चेक किया गया। मेटल डिटेक्टर व जमीन की गहराई की जांच अन्य उपकरणों से की गई। हेलीपैड पर बनाई गई इंटरलॉकिंग सड़क के टायल्स उखड़वाकर जांच की। 

डॉग स्क्वायड द्वारा भी पूरे मैदान में बारीकी से जांच पड़ताल की गई। हेलीपैड से मंच तक जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से परखा गया। पूरे दिन ही जांच पड़ताल का दौर चला। रैली स्थल के आसपास के इलाकों को भी सुरक्षा एजेंसियों ने देखा। प्रधानमंत्री की रैली में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हिस्सा लेंगे। उनके मंच की ओर आने वाले रास्ते की भी जांच की गई।

चार हेलीपैड बनाए गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हेलीकॉप्टर में खुद सवार होंगे और उनके साथ दो अन्य एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर सुरक्षा की दृष्टि से रहेंगे। ये तीनों हेलीकॉप्टर रैली स्थल के पास बनाए तीन हेलीपैडों पर उतरेंगे। यह तीन हेलीपैड एक मैदान पर तैयार किए गए हैं। पीएम कौन से हेलीकॉप्टर से उतरेंगे यह आखिरी वक्त पर ही मालूम होगा। जबकि सीएम योगी के लिए पास में ही दूसरे मैदान में हेलीपैड तैयार किया गया है। जहां सीएम योगी का हेलीकॉप्टर उतरेगा।

Leave a Reply

Next Post

कोविड की मार से जीडीपी में 9.57 लाख करोड़ रुपये की भारी गिरावट, एमएसएमई बुरी तरह प्रभावित: निर्मला सीतारमण

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 11 फरवरी 2022। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि कोविड-19 महामारी की मार से वित्त वर्ष 2020-21 में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 9.57 लाख करोड़ रुपये की भारी गिरावट आई. सीतारमण ने वित्त वर्ष 2022-23 के बजट […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई