कोहली को गंवाने का पछतावा दिल्ली को अभी भी है , 2012 से हर अंडर-19 चैंपियन टीम के कप्तान को खरीदा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 14 फरवरी 2023। विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है। सभी पांच फ्रेंचाइजी ने कुल 87 खिलाड़ियों को खरीदा है। दिल्ली की टीम ने इस नीलामी में 18 खिलाड़ियों को खरीदा है। इनमें से 12 भारतीय और छह विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों पर दांव लगाया। उसने इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका की एक-एक खिलाड़ी को भी खरीदा। दिल्ली की टीम ने शेफाली वर्मा पर भी करोड़ों का दांव लगाया है। शेफाली को दो करोड़ रुपये देकर दिल्ली ने खरीदा है। 

दिल्ली फ्रेंचाइजी 2012 से भारत को अंडर-19 ट्रॉफी दिलाने वाले हर कप्तान पर दांव लगाती रही है। साल 2012 में उनमुक्त चंद ने भारत को अंडर-19 विश्व कप जिताया था और दिल्ली ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। इसके बाद 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 विश्व कप जीता और शॉ अभी भी दिल्ली की टीम का हिस्सा हैं। 2022 में यश धुल ने देश को अंडर-19 विश्व कप जिताया और दिल्ली ने उन्हें भी अपने साथ जोड़ लिया। 2023 में शेफाली वर्मा की कप्तानी में भारत ने महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप जीता और अब दिल्ली फ्रेंचाइजी ने विमेंस प्रीमियर लीग की नीलामी में उन्हें भी खरीद लिया है।

कोहली को गंवाने का पछतावा कर रही दिल्ली
साल 2008 में दिल्ली की टीम के पास विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल करने का मौका था। उस समय अंडर-19 के खिलाड़ियों को ड्राफ्ट के जरिए नीलाम किया जा रहा था। ऐसे में सबसे पहले दिल्ली की टीम को विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल करने का मौका दिया गया था, लेकिन दिल्ली ने उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान को खरीदने का फैसला किया। विराट बैंगलोर की टीम में चले गए और इसके बाद उन्होंने इतिहास रच दिया। अब तक बैंगलोर ने उन्हें किसी दूसरी फ्रेंचाइजी के पास जाने नहीं दिया है। 

दिल्ली भले ही कोहली के बाद हर अंडर-19 विश्व कप चैंपियन टीम के कप्तान को खरीदती रही हो, लेकिन अब तक कोई भी कप्तान उन्हें ट्रॉफी नहीं दिला पाया है। इनमें से कोई भी खिलाड़ी दिल्ली का भी कप्तान नहीं बना है। हालांकि, विराट की टीम आरसीबी भी अब तक चैंपियन नहीं बनी है, लेकिन ने बतौर बल्लेबाज आरसीबी के लिए कमाल किया है।

Leave a Reply

Next Post

बीबीसी के दिल्ली-मुंबई दफ्तरों पर आयकर विभाग का सर्वे, वित्तीय अनियमितता के हैं आरोप

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 14 फरवरी 2023। ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के दिल्ली दफ्तर पर आयकर विभाग के सर्वे की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीबीसी के दफ्तर को सील कर दिया गया है और सभी कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए गए हैं। कर्मचारियों को […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला