झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन का युवाओं से वादा, बोले- देंगे 2.87 लाख नौकरियां और 5 लाख लोगों को स्वरोजगार

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रांची 17 अक्टूबर 2024। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने युवाओं के नाम एक खुले पत्र में वादा किया है कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में सत्ता में आई, तो 2.87 लाख नौकरियां दी जाएंगी और पांच लाख लोगों के लिए स्वरोजगार के अवसर भी प्रदान किए जाएंगे। सोरेन ने पत्र में कहा कि भविष्य युवाओं की शक्ति पर निर्भर है और वे झारखंड राज्य से सपने और आकांक्षाएं रखते हैं। उन्होंने हाल ही में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) से भाजपा में शामिल होने का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा के सत्ता में आते ही 2.87 लाख नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने आगे कहा- “हम स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे ताकि जिन लोगों को पहले रोजगार नहीं मिला, वे भी विकास में शामिल हो सकें। उन्होंने युवाओं की समस्याओं को समझा है और उनके कार्यकाल के दौरान शुरू की गई नियुक्ति प्रक्रिया को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने वादा किया कि यदि भाजपा सत्ता में आई, तो वह एक कैलेंडर तैयार करेगी और सभी भर्ती प्रक्रियाओं को पारदर्शिता के साथ पूरा करेगी।” सोरेन ने विशेष रूप से नए मतदाताओं से अनुरोध किया कि वे भाजपा को वोट देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करें।

बता दें चंपई सोरेन ने दो फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया था। उनके पूर्ववर्ती हेमंत सोरेन को धन शोधन मामले में गिरफ्तारी के बाद इस्तीफा देना पड़ा था। हेमंत सोरेन 28 जून को जमानत मिलने के बाद जेल से रिहा हुए थे और तीन जुलाई को उन्हें झामुमो विधायक दल का नेता चुना गया था। झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में होंगे।

Leave a Reply

Next Post

'बिहार में शराबबंदी है, पर जहरीली शराब...', प्रियंका गांधी वाड्रा ने एनडीए सरकार को घेरा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव पटना 17 अक्टूबर 2024। बिहार के सारण और सीवान में जहरीली शराब कांड पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने एनडीए सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगा हुआ है, लेकिन जहरीली शराब का अवैध कारोबार जोरों पर है। […]

You May Like

सामूहिक हत्या मामले में बांग्लादेश कोर्ट ने शेख हसीना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट किया जारी....|....महाकुंभ में अब अपनों से नहीं बिछड़ेंगे...हाई-टेक खोया-पाया प्रणाली से सुरक्षित होगा मेला....|....बहराइच हिंसा: पुलिस की गोली से मारा गया रामगोपाल की हत्या का मुख्य आरोपी सरफाराज, भाग रहा था नेपाल....|....'हरियाणा में मिली हार का असर महाराष्ट्र चुनाव में नहीं दिखेगा', शरद पवार का दावा....|....झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन का युवाओं से वादा, बोले- देंगे 2.87 लाख नौकरियां और 5 लाख लोगों को स्वरोजगार....|....सलमान की जान के पीछे पड़ा लाॅरेंस बिश्नोई: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद टेंशन में खान परिवार,अरबाज बोले-'पूरी कोशिश भाई सुरक्षित रहें'....|...."शराबकांड के लिए विपक्ष जिम्मेदार", जेडीयू बोली- शराब माफियाओं को संरक्षण देने का काम.......|....'भारत-कनाडा संबंधों के नुकसान की जिम्मेदारी केवल पीएम की', ट्रूडो की गवाही के बाद विदेश मंत्रालय....|....बदलाव की राह पर न्यायपालिका: न्याय की देवी की आंखों से पट्टी हटी, हाथ में तलवार की जगह अब संविधान....|....जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन 13वें दिन भी जारी, तबीयत बिगड़ने से छह चिकित्सक अस्पताल में भर्ती