मां के साथ अत्याचार को सहन नहीं कर पाया 8 साल का बेटा, पिता के खिलाफ FIR दर्ज कराने पुलिस थाने पहुंचा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

तेलंगाना 26 अगस्त 2022। महिलाओं पर होते अत्याचार पर महज कुछ ही लोग आगे बढ़कर आवाज उठाते हैं. जबकि कई लोग यह सोचकर पीछे हट जाते हैं कि यह किसी का निजी मामला है और हम क्यों दखल दें. जबकि ऐसे मामलों में आगे आकर अपनी आवाज बुलंद की जानी चाहिए. ताकि अत्याचारों को झेल रहीं तमाम महिलाओं को दर्द और तड़प से मुक्ति मिल सके. ऐसी एक मिसाल एक 8 साल का बच्चे ने कायम की है, जो तेलंगाना का रहने वाला है. इस बच्चे ने अपनी मां पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ पुलिस स्टेशन में दस्तक दी और पुलिस से गुहार लगाई कि उसकी मां को अत्याचार और उत्पीडन से तत्काल राहत दिलाई जाए और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

तेलंगाना के राजन्ना सिरसिल्ला जिले का निवासी यह बच्चा अपनी मां पर होता अत्याचार देख नहीं पाया. तीसरी क्लास में पढ़ने वाला यह 8 साल का बच्चा पुलिस स्टेशन में अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचा था. मुस्ताबाद मंडल क्षेत्र के रहने वाले बच्चे का आरोप है कि उसके पिता हर दिन शराब पीकर घर आकर उसकी मां की पिटाई करते हैं. मां को बार-बार पिटता देख बच्चे को सहन नहीं हुआ और वह पुलिस स्टेशन की चौखट तक आ पहुंचा.

पिता के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

जानकारी के मुताबिक, उसने पहले तो 100 नंबर डायल करके पुलिस को इस मामले की सूचना दी. जब इस मामले में किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो बच्चा एक किलोमीटर पैदल चलकर पुलिस स्टेशन तक आ पहुंचा और अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने इस कदम के लिए बच्चे के साहस की सराहना की. उन्होंने आरोपी पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज की.

बच्चे की हो रही तारीफ

इसके बाद पिता को पुलिस स्टेशन बुलाकर उसकी काउंसिलिंग की, ताकि शराब पीकर बच्चे की मां पर वह दोबारा हाथ न उठाएं और ना ही घरेलू हिंसा करे. बच्चे के इस कदम की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है. राज्य भर में बच्चे के साहस की दास्तां गूंज रही है. सब सोचने पर मजबूर हैं कि इतनी छोटी सी उम्र से ही वह अपनी मां का इतना रखवाला कैसे बन गया. पुलिस के साथ बच्चे की बातचीत से जुड़ी वीडियो भी सामने आई है, जिसमें बच्चा पूरी घटना बताता नजर आ रहा है.

Leave a Reply

Next Post

विजय देवरकोंडा के बयान से चिढ़े थिएटर ओनर ने निकाला गुस्सा, बोले-ज्यादा चर्बी आ गई है

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 26 अगस्त 2022। विजय देवरकोंडा की फिल्म लाइगर की रिलीज के बाद एक थिएटर ओनर का वीडियो काफी वायरल है। मूवी की स्टारकास्ट अनन्या पांडे और विजय ने घूम-घूमकर पूरे देश में प्रचार किया था। हिंदी दर्शक विजय को पसंद भी करने लगे थे। […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद