यादगिरी में टीपू सुल्तान-सावरकर के नाम पर तनाव, प्रदर्शन की चेतावनी; धारा 144 लागू

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बेंगलुरू 27 फरवरी 2023। कर्नाटक के यादगिरी जिले में एक सर्किल का नाम टीपू सुल्तान रखने के नाम पर बवाल हो गया। हिंदूवादी संगठनों ने इसका नाम बदलकर सावरकर सर्किल रखने की मांग की और प्रदर्शन की चेतावनी दी, जिसके बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई। 
स्थिति बिगड़ते देख अतिरिक्ति आयुक्त शालूम हुसैन ने पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी है। इसके साथ ही मौके पर भारी पुलिसबल को भी तैनात किया गया है। उन्होंने कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। 

अवैध नामकरण का आरोप, प्रदर्शन की चेतावनी
हिंदू संगठन जय छत्रपति शिवाजी सेना ने टीपू सर्किल के अवैध नामकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी। संगठन ने कहा, अगर सर्किल का नाम नहीं बदला गया तो 27 फरवरी को संगठन गांधी चौक से विरोध प्रदर्शन शुरू करेगा। संगठन का कहना है कि उच्च अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर नेमबोर्ड को साफ करवाना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि टीपू सुल्तान के नाम पर सर्किल का नाम रखना अदालत के आदेश का उल्लंघन है और शहर के अधिकारियों ने इसे बदलने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। संगठन के अनुसार, 1996 में हट्टीकुनी रोड पर जंक्शन का नाम मोहम्मद अब्दुल कलाम आजाद सर्किल रखा गया था, लेकिन 2010 में नगर निकाय द्वारा सर्वसम्मति से टीपू सुल्तान सर्कल के रूप में नाम बदल दिया गया था। हाल ही में वहां टीपू सुल्तान का एक पोस्टर और एक झंडा भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Next Post

जर्मन चांसलर ने दिल्ली में नुक्कड़ पर ली चाय की चुस्की; बेंगलुरु में RCB खिलाड़ियों से मिले

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव बेंगलुरू 27 फरवरी 2023। भारत दौरे पर आए जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज रविवार को बेंगलुरु में एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे। शोल्ज ने यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ियों से करीब 15 मिनट तक बात की। चांसलर ने कहा कि जब […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई