लखनऊ सुपरजाएंट्स को लगा बड़ा झटका, यह तेज गेंदबाज हुआ बाहर, खुद कोच ने की पुष्टि

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 05 मई 2024। लखनऊ सुपरजाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रविवार को होना है, लेकिन उससे पहले ही टीम को तगड़ा झटका है। लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव पेट के निचले हिस्से की मांसपेशी में चोट के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन के लीग चरण में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। मयंक को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके आगे मैच खेलने पर संशय पैदा हो गया था। मयंक पिछले चार सप्ताह में दूसरी बार चोटिल हुए हैं।  

लैंगर ने मयंक के बाहर होने की पुष्टि की
केकेआर के खिलाफ मैच से पहले लखनऊ के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने मयंक यादव के आईपीएल से बाहर होने की पुष्टि की। मयंक की फिटनेस को लेकर लैंगर ने कहा, हम प्रार्थना करेंगे कि वह खेल सके। उम्मीद है कि अगर हम प्लेऑफ में पहुंचे तो मयंक उस समय तक फिट हो जाएंगे तो खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। हालांकि मुझे नहीं लगता कि वह टूर्नामेंट में खेल सकेंगे। मयंक का स्कैन कराया गया है। उसे उसी जगह पर चोट लगी है जहां पहले लगी थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मयंक ने जसप्रीत बुमराह से भी बात की थी जिसने उसे समझाया कि चोट लगना तेज गेंदबाज के करियर का हिस्सा हैं। 

दो मैचों में स्पैल भी पूरा नहीं कर पाए थे मयंक
मयंक गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और सिर्फ एक ओवर डालने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद उन्होंने गत मंगलवार को मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच से वापसी की थी, लेकिन उनके पेट की मांसपेशियों में चोट लग गई और उन्हें बाहर जाना पड़ा। आईपीएल 2024 में 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मयंक दो मैचों में अपने चार ओवर का कोटा भी पूरा नहीं कर सके थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मयंक को ग्रेड-1 की चोट लगी है जिससे उबरने में अधिक समय नहीं लगता है। लखनऊ सुपरजाएंट्स अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा तो मयंक नॉकआउट मैच खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। 

आईपीएल के मौजूदा सीजन में बिखेरी चमक
मयंक ने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की थी और वह अपने पहले दो मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। मयंक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था। दरअसल, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में मयंक ने 155.8 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। वहीं, बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंक कर अपने ही रिकॉर्ड में सुधार किया था। यह इस सीजन अब तक की सबसे तेज गेंद है।

Leave a Reply

Next Post

गर्मियों में शरीर को हाइड्रेट रखेगा खीरा, ये 6 फायदे भी कर देंगे हैरान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव बिलासपुर 05 मई 2024। गर्मी के मौसम में खीरा काफी मात्रा में पााया जाता है। सलाद के तौर पर इसका सेवन शरीर के लिए बेहद लाभकारी माना जाता है। इसमें फाइबर, प्रोटीन, विटामिन-सी, विटामिन-के जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर को एनर्जेटिक रखने […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला