‘कांग्रेस ने पूरे उत्तर भारत को नशा कारोबार का केंद्र बना दिया था’, केंद्रीय गृह मंत्री का हमला

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 05 अक्टूबर 2024। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में नशीली दवाओं की बरामदगी को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला। गांधीनगर के मनसा में एक सभा में अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहने के दौरान पूरे उत्तर भारत को नशीली दवाओं के कारोबार का केंद्र बना दिया था। शाह ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी तुषार गोयल दिल्ली युवा कांग्रेस के आरटीआई सेल का अध्यक्ष है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में सत्ता संभालने के तुरंत बाद ड्रग्स मुक्त भारत अभियान शुरू किया था। दो दिन पहले दिल्ली में 5,600 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की गई। जब 2004 और 2014 के बीच कांग्रेस सत्ता में थी, तो देश भर में लगभग 1.52 लाख किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गई थी। लेकिन हमारे नशा विरोधी अभियान की बदौलत हम 2014 से 2024 तक 10 वर्षों में 5.43 लाख किलो ड्रग्स जब्त कर चुके हैं।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के 10 वर्षों के दौरान 768 करोड़ रुपये की दवाएं जब्त की गईं, जबकि 2014 से भाजपा शासन के तहत इतने ही वर्षों में 27,600 करोड़ रुपये की दवाएं जब्त की गईं। शाह ने कहा कि मैं सोच रहा था कि इन सरकारों के कार्यकाल में की गई जब्तियों में इतना अंतर क्यों है? उन्होंने पूछा, क्या किसी राजनीतिक दल के लिए ड्रग्स को खत्म करना संभव है, अगर उसके अपने कुछ सदस्य नशीले पदार्थों के व्यापार में लिप्त हों?

शाह ने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले, कांग्रेस ने पूरे उत्तर भारत को, चाहे वह जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा या दिल्ली हो, नशीली दवाओं के व्यापार का केंद्र बना दिया था। मोदी सरकार ने इस व्यापार के खिलाफ निर्णायक कदम उठाए। गुजरात में भी हमारी भाजपा सरकार ने सिर्फ तीन साल में 8500 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की।

शाह ने गांधीनगर नगर निगम की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का शुभारंभ करने के बाद लोगों को संबोधित किया। शाह ने कहा कि पीएम मोदी एक समग्र दृष्टिकोण के साथ आए और शहरी विकास नीति लाए। सभी शहरों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए नीतियां बनाईं। शहरी विकास नीति की बदौलत गांधीनगर सभी सुविधाओं से युक्त स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहा है।

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी मुठभेड़, अब तक 31 नक्सलियों के शव बरामद; मिला हथियारों का जखीरा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नारायणपुर/ दंतेवाड़ा 05 अक्टूबर 2024। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में से अब तक 21 के शव बरामद हुए हैं। मौके से बड़ी संख्या में ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए […]

You May Like

डीआरडीओ की VSHORADS मिसाइल का तीसरा परीक्षण भी सफल, हवाई हमलों के खिलाफ बढ़ेगी सुरक्षा....|....पीएम मोदी ने जारी की प्रधानमंत्री-किसान की 18वीं किस्त, कहा- डबल इंजन की सरकार किसानों को दे रही दोहरा लाभ....|....न्यूजीलैंड से हार के बाद अब भारत का सामना पाकिस्तान से....|....कोहली नहीं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने इस भारतीय को सबसे ज्यादा स्लेज करने वाला क्रिकेटर बताया....|....छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी मुठभेड़, अब तक 31 नक्सलियों के शव बरामद; मिला हथियारों का जखीरा....|....'कांग्रेस ने पूरे उत्तर भारत को नशा कारोबार का केंद्र बना दिया था', केंद्रीय गृह मंत्री का हमला....|....लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी के 100 दिन, कांग्रेस बोली- जनता की आवाज बने....|....भारत-चीन युद्ध में शहीद हुए वीर सैनिकों को किया जाएगा याद, 17 अक्तूबर को मनेगा वालोंग दिवस....|....रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन-पाकिस्तान को नसीहत, कहा-हमारा अन्य देश के हितों से टकराव नहीं....|....पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ हिंदू संत की टिप्पणी से मचा बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, 21 घायल