करण जौहर और शाहरुख के सिनेमा ने भारत के सांस्कृतिक ताने-बाने को…, विवेक ने फिर साधा निशाना

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मुंबई 18 अगस्त 2023। ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स बनाकर सुर्खियों में आए निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। कभी वह नितेश तिवारी पर कोई बयानबाजी कर देते हैं तो कभी रणबीर कपूर पर। वह दरअसल अपने बेबाक विचारों के लिए भी जाने जाते हैं। वह कभी भी किसी की निंदा करने या बेबाकी से कुछ भी बोलने से नहीं कतराते हैं। अब हाल ही में निर्देशक ने करण जौहर और शाहरुख खान पर भी निशाना साधा है। इसके अलावा उन्होंने सिनेमा में बनने वाली असली कहानियों पर भी खुलकर बात की है। विवेक अग्निहोत्री ने एक बातचीत के दौरान कहा कि वह अब एक बदले हुए व्यक्ति हैं और इस बात ने उनकी विचारधारा और सिनेमा के प्रति उनके दृष्टिकोण को भी बदल दिया है। वह कई वर्षों तक खुद को वामपंथी मानते थे, लेकिन अब वह पिछले कुछ वर्षों में अपने दक्षिणपंथी राजनीतिक विचारों के बारे में मुखरता से बात करते रहे हैं। विवेक ने कहा कि वह उन ट्रोल्स से परेशान नहीं होते हैं जो उनके पुराने ट्वीट्स खोज निकालते हैं और उन पर पाखंडी होने का आरोप लगाते हैं।

विवेक अग्निहोत्री आगे कहते हैं कि वह अपने ट्रोल्स को चॉकलेट का एक पैकेट भेजना चाहते हैं और उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने इस बात का एहसास दियाला है कि मैं अब बदल रहा हूं। उन्होंने कहा ‘जब आप 2024 या 2025 में दिल्ली फाइल्स के लिए मुझसे मिलेंगे, अगर मैं तब भी वही बातें कह रहा हूं, तो मुझे खुद पर शर्म आनी चाहिए। मैं ऐसा जीवन नहीं जी सकता, जिसमें मैं हरदिन नहीं बदल रहा हूं। क्योंकि हर दिन बदली हुई चीजों के साथ नया दिन है और मैं एक स्थिर जिंदगी नहीं जीना चाहता हूं। विवेक ने उल्लेख किया कि अनुभव और उम्र के साथ सिनेमा के प्रति उनका दृष्टिकोण भी काफी बदल गया है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि उन्होंने पूरे भारत की यात्रा की है और एक फिल्म निर्माता के रूप में देश को देखा है। इस दौरान उन्हें एहसास हुआ कि ऐसी बहुत सी कहानियां हैं जो किसी ने कभी नहीं बताई हैं और उन्हें लगता है कि यह देश में फिल्म निर्माताओं द्वारा किया गया सबसे बड़ा अपराध है। इसके बाद विवेक अग्निहोत्री कहते हैं कि करण जौहर और शाहरुख खान के सिनेमा ने भारत के सांस्कृतिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचाया है और वह भी बहुत विनाशकारी तरीके से। 

अमिताभ बच्चन का उदाहरण देते हुए विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि मेरा मानना है कि वास्तविक और ईमानदार कहानियां बताना जरूरी था, जो कि अमिताभ बच्चन की शहंशाह के बाद बंद हो गई है। वर्कफ्रंट की बात करें तो बता दें, विवेक अग्निहोत्री की ‘द वैक्सीन वॉर’ इस साल 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इससे साफ हो गया है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्रभास और प्रशांत नील की एक्शन-थ्रिलर ‘सालार पार्ट 1: सीजफायर’ से टकराएगी। दोनों के बीच बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त टक्कर देखने को मिलने वाली है।

Leave a Reply

Next Post

लेख पर बढ़ते विवाद के बीच पीएम की ईएसी प्रमुख देबरॉय की सफाई, कहा- इसका परिषद से कोई संबंध नहीं

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 18 अगस्त 2023। प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसीपीएम) के अध्यक्ष बिबेक देबरॉय ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘नए संविधान’ पर एक लेख लिखा था, जिसपर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। बढ़ते विवाद को देखते हुए उन्होंने गुरुवार को स्पष्ट […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला