टाटा के हाथ जाने से पहले एरियर दे दो, एयर इंडिया के पायलटों ने की मैनेजमेंट से अपील

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 25 जनवरी 2022। एयर इंडिया का टाटा संस को हैंडओवर गणतंत्र दिवस के बाद किसी भी दिन किया जा सकता है। पिछले साल अक्टूबर में बोली लगाने के बाद टाटा संस एक बार फिर एयर इंडिया का संचालन करेगा। इसी बीच एयरलाइन के पायलटों ने अपने मैनेजमेंट को पत्र लिखकर अपने बकाया राशि में हुई कटौती में सुधार की मांग की है। पायलटों ने लंबित बकाया राशि के भुगतान की मांग की और उनकी पहले से भुगतान की गई राशि से की गई कटौती और एरियर की भी मांग की है। दरअसल, एयर इंडिया को टाटा को आधिकारिक रूप से सौंपे जाने से ठीक पहले एयरलाइन के पायलटों ने यह मांग की है। 24 जनवरी को लिखे पत्र में पायलटों ने कहा कि हम इस बात की सराहना करते हैं कि कंपनी लंबे समय से बकाया निपटाने का प्रयास कर रही है, लेकिन हम इस प्रक्रिया को किए जा रहे गैर-पेशेवर तरीके से निराश हैं। हमारे कई सदस्य पायलटों के बकाया विवरण में कई कटौतियों का अनुमान लगाया गया है। हम इसका कड़ा विरोध करते हैं।

पायलटों ने कहा कि संबंधित पायलटों को उनकी भुगतान की गई राशि को काटने के बजाय वसूली के कारणों के साथ सूचित किया जाना चाहिए था। उन्होंने यह भी बताया कि विवरण प्रदान नहीं किया गया था, जिसके कारण उन्हें गणना की गई राशि का भुगतान किया गया था। जिस डेटा पर रिकवरी आधारित है, उसका खुलासा नहीं किया गया है। यह हैंडओवर की पूर्व संध्या पर मैनेजमेंट की गलत मंशा को साबित करता है।

उन्होंने यह भी कहा कि वसूली की यह कवायद पूरी तरह से अवैध है और हम मांग करते हैं कि इन कमियों को दूर किया जाए और बकाया राशि का भुगतान तत्काल प्रभाव से किया जाए। दरअसल, एयर इंडिया के कर्मचारियों को भेजे गए एक आंतरिक संदेश के बाद यह आया कि आगे की प्रक्रिया के लिए समापन बैलेंस शीट कल दिन के अंत तक जमा की जानी थी। संदेश के अनुसार, बैलेंस शीट को तब समीक्षा के लिए टाटा संस को भेजा जाना था और एयरलाइन का लक्ष्य टैलेस प्राइवेट को अंतिम रूप देना है। पायलटों ने पत्र में चेतावनी दी कि अगर इस मुद्दे को समय पर सुलझाया नहीं गया तो हमारे पास कानूनी सहारा लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। इससे नए खरीदार पर हैंडओवर के बाद अनावश्यक बोझ पड़ेगा। एयरबस यूनियनों (इंडियन कमर्शियल पायलट्स गिल्ड) और बोइंग (इंडियन पायलट गिल्ड) दोनों के एयर इंडिया पायलटों ने सोमवार देर रात अपने पत्र में मामले को हल करने का आग्रह किया है।

इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि कंपनी के कर्माचारियों को भेजे गए एक इनटर्नल मैसेज में उन्हें क्लोजिंग बैलेंस शीट को सोमवार तक जमा करने की बात कही गई है। इसके बाद बैलेंस शीट को समीक्षा के लिस टाटा संस को भेजान जाना है। ऐसे में उम्मीद है कि गुरुवार तक एयरलाइन को उसके नए मालिक को सौंप दिया जाएगा। 20 जनवरी तक की क्लोजिंग बैलेंस शीट 24 जनवरी को उपलब्ध कराई जानी है ताकि टाटा द्वारा इसकी समीक्षा की जा सके और अगर कोई बदलाव है तो उसे बुधवार तक किया जा सके। बता दें कि टाटा ग्रुप में आजादी से पहले साल 1932 में टाटा एयरलाइंस के रूप में इसकी स्थापना की थी। इसके बाद 1953 में इसका राष्ट्रीयकरण किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें 26 जनवरी को भी काम करना पड़ सकता है ताकि गुरुवार को हैंडओवर किया जा सके। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस पूरे मामले पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Next Post

'पुष्पा' ने तोड़ डाला 'बाहुबली' का भी रिकॉर्ड, अल्लू अर्जुन के फैंस बोले- झुकेगा नहीं मैं

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 25 जनवरी 2022। अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म ‘Pushpa: The Rise’ ने बॉक्स ऑफिस पर जो धमाकेदार कमाई की है उसने पब्लिक का ध्यान एक बार फिर साउथ की फिल्मों की तरफ खींचा है। फिल्म की रिलीज के बाद से लगातार […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच