पाकिस्तान में लगातार आतंकी हमलों में 70 से अधिक लोगों की मौत, बलूचिस्तान में हिंसा की लहर

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इस्लामाबाद 27 अगस्त 2024। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हाल ही में हुए कई आतंकी हमलों ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इन हमलों में 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जिनमें 14 सैनिक भी शामिल हैं। इन घटनाओं ने बलूचिस्तान में दहशत और हिंसा का माहौल बना दिया है। पाकिस्तानी सेना ने जानकारी दी कि बलूचिस्तान के विभिन्न शहरों में एक ही दिन में हुए इन हमलों में नागरिकों, सैनिकों और पुलिसकर्मियों की जान चली गई। आतंकियों ने सड़क पर बसों और कारों को रोककर लोगों को निशाना बनाया और उन पर गोलियां चलाईं। इस हमले में 23 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक अलग घटना में, बलूचिस्तान के मुसाखेल जिले में आतंकियों ने एक काफिले को रोका और कई गाड़ियों को आग लगा दी। इस हमले में 35 गाड़ियां नष्ट हो गईं। इसके तुरंत बाद, कलात जिले में एक पुलिस चौकी और एक प्रमुख राजमार्ग पर भी हमला हुआ, जिसमें 5 पुलिसकर्मी और 5 नागरिकों की मौत हो गई।

इसके अतिरिक्त, बोलन शहर में एक रेलवे पुल पर आतंकियों द्वारा किए गए विस्फोट में 6 लोगों की मौत हो गई। यह रेलमार्ग क्वेटा को पाकिस्तान के अन्य हिस्सों और पड़ोसी ईरान के साथ जोड़ता है। इन हमलों की तीव्र निंदा पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने की है। उन्होंने इन हिंसक घटनाओं को असहनीय बताया और बलूचिस्तान सरकार से अपील की कि बीएलए जैसे आतंकवादी समूहों के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएं। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने भी हमलावरों को न्याय के कटघरे में लाने का वादा किया है।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में सुरक्षा बलों ने बलूचिस्तान में 12 विद्रोही लड़ाकों को मार गिराया है। बलूचिस्तान में बीएलए (बलूच लिबरेशन आर्मी) जैसे सशस्त्र समूह अक्सर आतंकवादी हमलों को अंजाम देते हैं और पंजाब से आने वाले मजदूरों को निशाना बनाते हैं। मई में ग्वादर में सात लोगों की हत्या और अप्रैल में हाईवे से लोगों की अगवानी की जिम्मेदारी भी बीएलए ने ली थी।

Leave a Reply

Next Post

5 साल के तेगबीर सिंह ने बनाया नया विश्व रिकॉर्ड, बना सबसे कम उम्र का एशियाई पर्वतारोही

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 27 अगस्त 2024। रोपड़ के 5 साल के तेगबीर सिंह ने माउंट किलिमंजारो की चोटी पर चढ़कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। माउंट किलिमंजारो की ऊंचाई 19,340 फीट (5895 मीटर) है। तेगबीर अब सबसे कम उम्र का एशियाई पर्वतारोही बन गया है। उसने […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद