खुल गया अडाणी विल्मर का आईपीओ, पहले दिन खुलने के साथ ही 12 फीसदी सब्सक्राइब्ड हुआ

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 27 जनवरी 2022। देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडाणी के नेतृत्व वाली अडाणी विल्मर का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया। इस आईपीओ में निवेशक 31 जनवरी तक इसमें निवेश कर सकेंगे। आज पहले दिन खुलने के साथ ही यह 12 फीसदी सब्सक्राइब्ड हो गया और इसका रिटेल हिस्सा 26 फीसदी बुक हो गया। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 3600 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी ने इस इश्यू का प्राइस बैंड 218-230 रुपये तय किया है। गौरतलब है कि यह साल का तीसरा आईपीओ होगा। 

8 फरवरी को लिस्ट होने की संभावना 
गौरतलब है कि अडाणी विल्मर का आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इक्विटी शेयर्स पर आधारित है और दूसरी तरह की कोई ऑफरिंग नहीं की जा रही है। लेटेस्ट ग्रे मार्केट प्रीमियम की बात करें तो यह फिलहाल 45 रुपये है। इस संबंध में जारी रिपोर्ट के मुताबिक, संभावना है कि आगामी 8 फरवरी को कंपनी के शेयर एनएसई और बीएसई पर लिस्ट होंगे। कंपनी इश्यू में से 107 करोड़ रुपये के शेयर कर्मचारियों के लिए जारी किए गए हैं। वहीं 360 करोड़ रुपये के शेयर कंपनी के शेयरहोल्डर्स के लिए जारी किए हैं।

कर्मचारियों को कम भाव पर शेयर
अडानी विल्मर के कर्मचारियों को फाइनल इश्यू प्राइस से 21 रुपये कम भाव पर शेयर मिलेंगे। इसके अलावा अडाणी विल्मर के इश्यू का 50 फीसदी क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टरों के लिए रिजर्व है। जबकि 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टरों और 35 फीसदी रिटेल इनवेस्टर के लिए आरक्षित है। अडाणी विल्मर के इश्यू में निवेश करने वाले बड़े एंकर इनवेस्टरों में गवर्मेंट ऑफ सिंगापुर, मॉनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर, ज्यूपिटर इंडिया फंड, वोलराडो वेंचर पार्टनर्स फंड शामिल हैं। इनके अलावा एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, निप्पॉन लाइफ इंडिया ट्रस्टी, आदित्य बिड़ला सनलाइफ ट्रस्टी और सनलाइफ एक्सल इंडिया फंड भी इसके एंकर निवेशक हैं। 

एंकर निवेशकों से कमाए 940 करोड़ रुपये
देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी फूड कंपनियों में से एक अडाणी विल्मर ने 25 जनवरी को 15 एंकर निवेशकों से 939.9 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया है कि कंपनी ने एंकर निवेशकों को 4.08 करोड़ इक्विटी शेयर जारी किए हैं। कंपनी ने इश्यू के अपर प्राइस बैंड 230 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से शेयर जारी किया है।

Leave a Reply

Next Post

वाइन शराब नहीं: महाराष्ट्र के सुपर बाजारों व दुकानों पर बिक्री की इजाजत का राउत ने किया बचाव, भाजपा पर भड़के

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 28 जनवरी 2022। महाराष्ट्र के सुपर बाजारों व दुकानों पर वाइन बिक्री की इजाजत देने का शिवसेना नेता संजय राउत ने बचाव किया है। उन्होंने इसका विरोध करने पर भाजपा की आलोचना की। राउत ने कहा कि वाइन शराब नहीं है। यदि वाइन की बिक्री […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला