कोलकाता रेप-मर्डर केस पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ से की गई स्वत: संज्ञान लेने की मांग

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 17 अगस्त 2024। कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज में रेप-हत्या मामले में एक और पत्र याचिका जस्टिस डी वाई चंद्रचूड को लिखी गई. CJI से पूरे मामले पर स्वतः संज्ञान लेने की मांग की गई है. उज्जवल गौड़, रोहित पांडेय ने पत्र में कोलकाता में एक युवा डॉक्टर के वीभत्स और नृशंस बलात्कार और हत्या में तत्काल हस्तक्षेप की मांग की गई है। पत्र में कहा गया है कि यह मामला केवल एक निर्दोष जीवन का उल्लंघन नहीं है, यह हमारे राष्ट्र की आत्मा पर हमला है, न्याय और मानवता के आदर्शों का घोर अपमान है, जिसे हमारा महान संविधान कायम रखता है. जिस क्रूर तरीके से इस युवा जीवन को ख़त्म कर दिया गया, उसने हमारे राष्ट्र की सामूहिक चेतना को झकझोर कर रख दिया है. एक होनहार डॉक्टर, जिसने स्वयं को उपचार करने और लोगों की जान बचाने के पवित्र कर्तव्य के लिए समर्पित कर दिया था. उसी परिसर में क्रूरतापूर्वक दुर्व्यवहार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जहां उसने मानवता की सेवा की थी।

आरवी अशोकन ने कहा कि डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता से देशभर के डॉक्टर आक्रोशित हैं. जिस लड़की के साथ घटना हुई, वो मध्यम वर्गीय परिवार की इकलौती संतान थी. इस घटना को किसी एक व्यक्ति ने अंजाम नहीं दिया, बल्कि इसमें कई लोग शामिल थे. जिस तरह उसको मारा गया, उसका वर्णन करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

सीबीआई ने मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल को हिरासत में लेकर पूछताछ की. वहीं पीड़िता के पिता ने अस्पताल प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुबह 3 बजे से 10 बजे तक, जब उसके साथ यह घटना हुई, तब तक क्या किसी को उसकी जरूरत नहीं पड़ी, जब कि वह ऑन ड्यूटी डॉक्टर थी. उन्होंने पूरे अस्पताल मैनेजमेंट पर शक जताया।

क्या है पूरा मामला?
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 8-9 अगस्त की रात को ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. पीड़ित डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन विभाग में MD सेकेंड ईयर की स्टूडेंट थी. रात को 12 बजे दोस्तों संग डिनर के बाद वह सेमिनार हॉल में आराम करने चली गई थी, तभी उसके साथ यह घटना हुई।

Leave a Reply

Next Post

कानपुर के पास साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतरी, सभी यात्री सुरक्षित, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव कानपुर 17 अगस्त 2024। वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस (19168) देर रात करीब ढाई बजे कानपुर के गोविंदपुरी के आगे पटरी से उतर गई. रेलवे के मुताबिक ट्रेन के 20 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद