2024 के चुनाव से पहले ही राष्ट्रपति पद की रेस में बाइडन से आगे निकले ट्रंप, जनमत में बने लोगों की पसंद

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

वांशिगटन 10 दिसंबर 2023। साल 2024 में अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद की रेस में डोनाल्ड ट्रंप ने मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल राष्ट्रीय सर्वे में डोनाल्ड ट्रंप को 47 प्रतिशत लोगों की पहली पसंद बनकर उभरे हैं। वहीं जो बाइडन को 43 प्रतिशत लोगों ने अपनी पसंद बताया। इस तरह ट्रंप ने बाइडन पर चार प्रतिशत की बढ़त ले ली है। यह सर्वे में पहली बार है, जब ट्रंप ने सीधे तौर पर बाइडन पर बढ़त ली है। 

जो बाइडन की राह हो सकती है मुश्किल
दरअसल वाल स्ट्रीट जर्नल ने यह सर्वे किया है। सर्वे में एक और बात जो गौर करने वाली है वो ये है कि जो बाइडन की अप्रूवल रेटिंग अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है। इससे प्रतीत होता है कि जो बाइडन की अगले टर्म के लिए उम्मीदवार बनने की कोशिशों को झटका लग सकता है। डेमोक्रेटिक पार्टी में भी जो बाइडन को दूसरा कार्यकाल देने में मतभेद उभर रहे हैं। हालांकि जो बाइडन कह चुके हैं कि वह अगले साल होने वाले चुनाव में भी उम्मीदवारी पेश करेंगे। सबसे बड़ी चिंता जो बाइडन की उम्र को लेकर उभर ही है क्योंकि जब अगले साल चुनाव होंगे, तब बाइडन 81 साल के हो जाएंगे और अगला टर्म खत्म होने पर उनकी उम्र 86 साल होगी। साथ ही जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडेन के खिलाफ भी टैक्स मामले में आरोप लगे हैं, इससे भी जो बाइडन की मुश्किलें बढ़ी हैं। 

ट्रंप की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही
डोनाल्ड ट्रंप कई मुकदमों का सामना कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी लोकप्रियता में उछाल आ रहा है। अपने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों से डोनाल्ड ट्रंप काफी आगे चल रहे हैं। ये बात शायद बाइडन भी महसूस कर रहे हैं तभी शुक्रवार को कैलिफोर्निया में एक फंड जुटाने के कार्यक्रम में जो बाइडन ने ट्रंप पर सीधा हमला बोला और ट्रंप समर्थकों के यूएस कैपिटोल पर हमले को लेकर निशाना साधा। साथ ही ट्रंप के उस बयान की भी आलोचना की, जिसमें ट्रंप ने कहा था कि वह सिर्फ एक दिन के लिए तानाशाह बनेंगे।

Leave a Reply

Next Post

टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में पाकिस्तान शीर्ष पर, भारत को दूसरा स्थान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 10 दिसंबर 2023। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र की शुरुआत हो चुकी है। 2019 से 2021 के बीच खेले गए पहले चक्र में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। वहीं, 2021-23 के बीच खेले गए दूसरे चक्र के […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच