पटना के जेठुली में दूसरे दिन भी उपद्रव; अंतिम संस्कार कर लौटते समय पुलिस पर पथराव, जवाब में फायरिंग

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

पटना 20 फरवरी 2023। पुलिस सप्ताह का पहला दिन बिहार पुलिस के लिए मुसीबतों भरा रहा, जब रविवार के बाद दूसरे दिन सोमवार को भी जमकर हंगामा हो रहा है। फायरिंग में दो लोगों की मौत और इस हत्याकांड के आरोपी का घर-कॉम्यनिटी हॉल आदि जलाने के बाद से हंगामा शांत कराने का पुलिसिया प्रयास पूरी तरह विफल रहा। रातभर किसी तरह तनाव के बीच शांति रही, लेकिन सोमवार को सुबह होते ही उपद्रव शुरू हो गया। दो लोगों की मौत के विरोध में परिजनों और स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए।

मुख्यारोपी बच्चा राय के भाई के घर, फैक्ट्री और उसके पड़ोसी के घर में आग लगा दी। इसके बाद गैस वेंडर से मारपीट की। इतना ही नहीं आक्रोशित लोगों ने मीडिया कर्मियों को बेरहमी से पीटा। उनके मोबाइल और कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं दोपहर करीब एक बजे अंतिम संस्कार कर लौट रहे लोग फिर आक्रोशित हो गए। पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो पथराव करने लगे। इसके बाद हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को 4 राउंड फायरिंग करना पड़ा। फिलहाल इलाके में हालात तनावपूर्ण हैं। पुलिस लगातार कैंप कर रही है। 

पूरा जेठुली गांव पुलिस छावनी में तब्दील

इधर, पुलिस आक्रोशित लोगों को समझाने पहुंची तो लोगों ने पुलिस को भी खदेड़ दिया। इधर, एसएसपी के निर्देश पर पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई। पूरा जेटली गांव पुलिस छावनी में तब्दील है। इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस स्थानीय लोगों से घर से नहीं निकलने की अपील कर रही है। साथ ही उपद्रवियों की तलाश में छापेमारी अभियान चला रही है। 

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री घटनास्थल को बुलाने की मांग

मरने वालों के परिजन मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को घटनास्थल पर बुलाने की मांग कर रहे हैं। आक्रोशित लोगों ने यह चेतावनी दी है कि जब तक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री घटनास्थल पर नहीं आते तब तक आंदोलन जारी रहेगा। पुलिस का कहना है कि जेठुली गोलीकांड में अबतक 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। ग्रामीण से अपील है कि शांति व्यवस्था कायम करने में पुलिस की मदद करें। गोलीकांड में शामिल सभी आरोपियों को पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

रविवार को 43 राउंड फायरिंग में 2 की मौत

रविवार दोपहर पटना में वर्चस्व की लड़ाई में जमकर गोलीबारी हुई थी। एक पक्ष के लोगों ने करीब 43 राउंड फायरिंग की। इसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दूसरे पक्ष ने हत्या के गुस्से में आरोपी के घर और कॉम्युनिटी हॉल में आग लगा दी। नेशनल हाइवे पर घंटों तांडव हुआ। कॉम्युनिटी हॉल का सामान बाहर निकालकर सड़क पर जलाया जाता रहा। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले लोगों को समझाने बुझाने की कोशिश की। लेकिन जब वह नहीं मानें तो पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया। इसके बाद वरीय पुलिस अधिकारी के आदेश पर इलाके में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। फिलहाल पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। घटना नदी थाना क्षेत्र के जेठूली गांव की है।

Leave a Reply

Next Post

कांग्रेस के अधिवेशन को डिस्टर्ब करने ईडी के छापे: कांग्रेस

शेयर करेप्रभारी कुमारी सेलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित वरिष्ठ मंत्रीगणों की पत्रकार वार्ता इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 20 फरवरी 2023। छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सेलजा ने कहा भाजपा कांग्रेस पार्टी से खासतौर पर किस कदर डर चुकी है। इनकी केंद्र सरकार जिस तरह दमनकारी नीतियों को अपना रहे हैं। […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला