प्रेरणादायक है डॉ. योगेश लखानी की संघर्ष यात्रा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव/(अनिल बेदाग)

मुंबई 03 अक्टूबर 2024। डॉ. योगेश लखानी, ब्राइट मीडिया आउटडोर लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, 25 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं। उनकी सफलता की कहानी बेहद प्रेरणादायक है। माचिस बेचने से लेकर ब्राइट आउटडोर मीडिया की नींव रखने और कंपनी का आईपीओ लॉन्च करने तक, उनकी यात्रा संघर्ष और सफलता की मिसाल है। योगेश लखानी ने मुंबई के बोरिवली में माचिस बेचकर अपनी जिंदगी की शुरुआत की थी। कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद उन्हें पहला होर्डिंग असाइनमेंट मालाड स्टेशन पर मिला। हालांकि वे बहुत ज़्यादा पढ़े-लिखे नहीं थे, लेकिन उन्हें “ब्राइट” नाम कहीं बोरिवली में लिखा हुआ दिखा, और वहीं से कंपनी का नामकरण हुआ। ब्राइट आउटडोर मीडिया ने सबसे ज़्यादा होर्डिंग्स का रिकॉर्ड कायम किया और पिछले साल अपना आईपीओ लॉन्च किया। ब्राइट आउटडोर मीडिया ने फिल्मों, इवेंट्स, अवॉर्ड फंक्शन और कॉर्पोरेट प्रोग्राम्स को प्रमोट किया है। डॉ. लखानी एक समाजसेवी भी हैं। वे रक्तदान शिविर आयोजित करते हैं, अनाथालयों और वृद्धाश्रमों की मदद करते हैं, और गरीब बच्चों की सहायता करते हैं। उन्होंने एक मुफ्त डायलिसिस सेंटर भी शुरू किया है। इस साल, उन्होंने अपनी वार्षिक ब्राइट अवार्ड नाइट की जगह दृष्टिहीन, विशेष रूप से सक्षम लोगों, अनाथालयों और वृद्धाश्रमों की मदद पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है। डॉ. लखानी के परिवार के प्रति भी गहरी प्रतिबद्धता है। चाहे कितना भी व्यस्त शेड्यूल हो, वे अपनी पत्नी जागृति और बेटे अनुग्रह के साथ समय बिताने को प्राथमिकता देते हैं। वीकेंड्स पर क्वालिटी टाइम बिताना हो या डोमेस्टिक और इंटरनेशनल ट्रिप्स पर जाना, परिवार हमेशा उनके लिए सबसे पहले आता है।

स्टॉक मार्केट में सूचीबद्ध होने के बाद, उनकी कंपनी ने मुंबई में 30 से अधिक डिजिटल एलईडी होर्डिंग स्थापित कर एक नई शुरुआत की है। इसके अलावा, पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए, उनकी होर्डिंग्स सोलर-पावर्ड हो रही हैं। उन्होंने ज़ेस्ट आउटडोर के साथ साझेदारी की है, जिसने सोलर पावर के क्षेत्र में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। फिल्मों, रियल एस्टेट या कॉर्पोरेट विज्ञापन की दुनिया में, ब्राइट आउटडोर मीडिया आज एक प्रमुख कंपनी बन चुकी है।

लार्सन एंड टुब्रो, वार्नर ब्रदर्स और डिस्कवरी चैनल जैसी कंपनियां ब्राइट को अपने विज्ञापन के लिए चुनती हैं। अब तक, ब्राइट ने एक लाख से अधिक क्लाइंट्स के साथ काम किया है, जिनमें फिल्मों, टीवी चैनलों, ओटीटी प्लेटफॉर्म और म्यूजिक एल्बम के विज्ञापन शामिल हैं। डॉ. योगेश लखानी की सफलता की यात्रा हमें दिखाती है कि अगर इंसान के पास दृढ़ संकल्प, दृष्टिकोण और समर्पण हो, तो वह किसी भी चुनौती को पार कर सकता है। उनके योगदान और सेवा की भावना हर किसी के लिए प्रेरणास्रोत है।

Leave a Reply

Next Post

राम गोपाल वर्मा ने 'साड़ी गर्ल' अभिनेत्री आराध्या देवी को दिया अनोखा तोहफा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) मुंबई 03 अक्टूबर 2024। आरजीवी आरवी प्रोडक्शंस ने अपनी फिल्म साड़ी की शूटिंग खत्म होने के साथ-साथ अपनी मुख्य अभिनेत्री आराध्या देवी, ‘साड़ी गर्ल’ के जन्मदिन पर रात 12 बजे एक पार्टी आयोजित कर उन्हें अनोखा तोहफा दिया। समारोह में निर्माता श्री रवि […]

You May Like

नेपाल में बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी, हिमालयी देश में बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 240 लोगों की मौत....|....सीआरपीएफ के जवान ने खुद को मारी गोली, एनडीआरएफ कर्मी ने लगाई फांसी....|....नक्सली कैंप को CRPF और DRG जवानों ने किया ध्वस्त....|....कांगपोकपी से अगवा किए गए दो युवकों की सुरक्षित वापसी; मणिपुर के मुख्यमंत्री ने सुनाई खुशखबरी....|....भारत-कनाडा विवाद: सर्रे में निज्जर हत्या मामले में आरोपी 4 भारतीयों की सुनवाई 5वीं बार टली....|....56 साल बाद मिला शहीद मलखान सिंह का शव, परिवार के सभी सदस्यों की हो चुकी है मौत....|....अलर्ट मोड में भारत... दिल्ली में इजरायली दूतावास के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा....|....दो कॉलेज और 8 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप....|....'आज अच्छा काम करके भी वोट नहीं मिल सकता'; राजनीति में हो रहे बदलावों पर किरेन रिजिजू चिंतित....|....प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दी नवरात्रि की बधाई, कहा- पावन पर्व सभी के लिए शुभकारी सिद्ध हो