बीआरएस किसी की ‘बी टीम’ नहीं: तेलंगाना के वित्त मंत्री हरीश राव का राहुल गांधी पर पलटवार

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

हैदराबाद 03 जुलाई 2023। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के खिलाफ कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के हमले पर पलटवार करते हुए तेलंगाना के वित्त मंत्री टी. हरीश राव ने कहा कि बीआरएस किसी की ‘‘बी टीम” नहीं है। बीआरएस को गरीबों की ‘‘ए टीम” बताते हुए उन्होंने कहा कि बीआरएस का गठन देश को ‘‘भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के चंगुल” से बचाने के लिए किया गया, क्योंकि कांग्रेस देश की सत्तारूढ़ पार्टी का मुकाबला करने में असमर्थ रही है। बीआरएस के खिलाफ राहुल गांधी के भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र करते हुए हरीश राव ने दावा किया कि देश के लोगों ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया क्योंकि वह भ्रष्टाचार का पर्याय बन गई है। राव ने रविवार रात एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ आपकी पार्टी का नाम ही ‘स्कैमग्रेस’ (घोटाला) हो गया है।” मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव के भतीजे हरीश राव ने कहा कि कालेश्वरम परियोजना में एक लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाना एक ‘‘मजाक” है क्योंकि परियोजना की कुल लागत 80,321.57 करोड़ रुपये है। 

अविभाजित आंध्र प्रदेश में 2007 में कांग्रेस की सरकार के दौरान खम्मम में ‘‘भूमिहीन गरीबों के लिए भूमि” आंदोलन के तहत वाम दलों द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान पुलिस गोलीबारी में आठ लोगों की मौत की घटना का जिक्र करते हुए राव ने कहा कि लोग कांग्रेस की ओछी बातों पर विश्वास नहीं करेंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को दिल्ली के कथित ‘‘शराब घोटाले” का हवाला देते हुए कहा था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) का ‘‘रिमोट कंट्रोल” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ में होने का आरोप लगाया। उन्होंने तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी को ‘‘ भाजपा की बी टीम ” और बीआरएस को ‘‘ भाजपा रिश्तेदार समिति” करार दिया था।

राहुल ने आरोप लगाया था कि राव तथा उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण वे भाजपा का साथ दे रहे हैं। राहुल ने रविवार को तेलंगाना के खम्मम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने अन्य सभी विपक्षी नेताओं को स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस उस किसी भी गुट में शामिल नहीं होगी जहां बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) होगी। 

Leave a Reply

Next Post

मणिपुर हिंसाः दो महीने बाद खुला NH-2, सरकार की पहल के बाद लिया फैसला

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव इंफाल 03 जुलाई 2023। मणिपुर में कुकी समूहों के दो अग्रणी संगठनों ने रविवार को कहा कि उन्होंने महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग-दो पर कांगपोकपी जिले में दो महीने से जारी नाकेबंदी हटा ली है। यूनाइटेड पीपुल्स फ्रंट (यूपीएफ) और कुकी नेशनल ऑर्गनाइजेशन (केएनओ) ने एक संयुक्त बयान […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच