हेमंत सोरेन का बड़ा हमला, ‘चुनाव से पहले झूठे वादे कर जनता को गुमराह कर रहे भाजपा के नेता’

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रांची 23 अक्टूबर 2024। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को भाजपा नेताओं पर विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को झूठे वादों से गुमराह करने का आरोप लगाया। सीएम सोरेन ने कहा कि भगवा पार्टी के नेता राज्य के खनिज संसाधनों पर नजर गड़ाए हुए हैं और मतदाताओं से उनके वादों के को लेकर सतर्क रहने की अपील की। मुख्यमंत्री सोरेन ने चांडिल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, विपक्षी नेता झूठे वादों के साथ चुनावों में लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उनसे सावधान रहें क्योंकि वे झारखंड के खनिज संसाधनों पर नज़र गड़ाए हुए हैं। उन्होंने झामुमो की ईचागढ़ उम्मीदवार सबिता महतो के लिए वोट मांगने के लिए रैली में भी हिस्सा लिया, जिन्होंने दिन में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

ईचागढ़ उम्मीदवार को लेकर सीएम का दावा
इस मौके पर सीएम सोरेन ने कहा कि सबिता महतो चुनाव में अकेली नहीं हैं क्योंकि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की पूरी ताकत विधानसभा चुनावों में उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ है। सीएम ने दावा किया कि झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार ने भाजपा की तरफ से रची गई साजिशों के बावजूद अपना कार्यकाल पूरा किया।

‘आपको लुभाने के लिए झारखंड आए हैं भाजपा नेता’
उन्होंने कहा, उन्होंने मुझे दो साल तक परेशान किया। जब वे अपने मिशन में सफल नहीं हुए, तो उन्होंने मुझे जेल में डाल दिया। लेकिन, झूठे आरोप लंबे समय तक नहीं टिकते। इसलिए, मैं आपके सामने हूं। सीएम सोरेन ने दावा किया कि लगभग दो दर्जन केंद्रीय मंत्री और कई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मतदाताओं को लुभाने के लिए झारखंड में डेरा जमाए हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य में कल्याणकारी योजनाओं की को लेकर दावा किया कि उनकी सरकार ने गरीब लोगों के उत्थान के लिए काम किया है। उन्होंने कहा, मैंने पहले ही वादा किया है कि अगर हम सत्ता में आए तो अगले पांच सालों के दौरान हर घर में एक लाख रुपये पहुंचाएंगे। हम मैय्या सम्मान योजना के तहत 1,000 रुपये दे रहे हैं, जिसे दिसंबर से बढ़ाकर 2,500 रुपये प्रति माह कर दिया जाएगा।

झारखंड की पेंशन योजना को लेकर कांग्रेस का दावा
कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि झारखंड में जेएमएम के साथ मिलकर सरकार की पेंशन योजना भारत के सामाजिक सुरक्षा ढांचे में एक महत्वपूर्ण क्षण है और यह अपने खजाने से 28 लाख से अधिक व्यक्तियों को पेंशन प्रदान करती है, यह आंकड़ा केंद्र सरकार के योगदान से समर्थित लोगों की तुलना में काफी अधिक है।

भारत को आगे की राह दिखा रहा है झारखंड- रमेश
कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि झारखंड भारत को आगे की राह दिखा रहा है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस सरकार की पेंशन योजना भारत के सामाजिक सुरक्षा ढांचे में एक महत्वपूर्ण क्षण है। उन्होंने कहा कि पेंशन योजना की कुछ प्रमुख विशेषताओं में पूर्ण सार्वभौमिक कवरेज शामिल है, जो पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले किसी भी व्यक्ति को लाभ प्राप्त करने की अनुमति देता है। उन्होंने कहा कि इसमें दलितों, आदिवासियों और महिलाओं के लिए सामाजिक सुरक्षा वृद्धावस्था पेंशन के लिए योग्यता आयु को 60 वर्ष से घटाकर 50 वर्ष करना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इसमें पात्रता के लिए सरल मानदंड भी हैं, जिसमें केवल आयकर दाता और सरकारी कर्मचारी ही शामिल नहीं हैं।

Leave a Reply

Next Post

इजरायल ने हिजबुल्लाह के सारे प्रमुख नेताओं का किया सफाया,  एयर स्ट्राइक में चीफ नसरल्लाह का उत्तराधिकारी साफीद्दीन भी ढेर

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव इजरायल 23 अक्टूबर 2024। इजरायल ने  हवाई हमलों  में सभी हिजबुल्लाह नेताओं का सफाया कर दिया है।  इजरायल ने पुष्टि की है कि हिजबुल्लाह के प्रमुख नेता हाशेम साफीद्दीन इस महीने की शुरुआत में बेरुत पर हुए हवाई हमले में मारा गया। यह हमला 4 […]

You May Like

दक्षिण कोरिया का दावा- उत्तर कोरिया ने 1500 अतिरिक्त जवान रूस भेजे, दिसंबर तक 10 हजार भेजने की योजना....|....औद्योगिक एल्कोहल के उत्पादन पर केंद्र सरकार को झटका, नौ जजों की पीठ ने राज्यों के पक्ष में दिया फैसला....|....'भारत युद्ध नहीं, बल्कि संवाद और कूटनीति का समर्थन करता है', ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदी....|....बजरंग पूनिया का भावुक खुलासा: 'जूनियर पहलवानों के आंसुओं ने बदल दी मेरी सोच, किसान और अग्निवीर आंदोलन ने दिया नया जीवन....|....अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के तलाक की वजह बनी ये एक्ट्रेस...कहा- शादी किस्मत की.......|....इजरायल ने हिजबुल्लाह के सारे प्रमुख नेताओं का किया सफाया,  एयर स्ट्राइक में चीफ नसरल्लाह का उत्तराधिकारी साफीद्दीन भी ढेर....|....हेमंत सोरेन का बड़ा हमला, 'चुनाव से पहले झूठे वादे कर जनता को गुमराह कर रहे भाजपा के नेता'....|....पूर्णिया में बड़ा रेल हादसा टला, यात्रियों की जान बची; जोगबनी जा रही ट्रेन के साथ हुआ ऐसा....|....औद्योगिक एल्कोहल के उत्पादन पर केंद्र सरकार को झटका, नौ जजों की पीठ ने राज्यों के पक्ष में दिया फैसला....|....लेंगपुई हवाई अड्डा वायुसेना को देने पर सियासत, विपक्षी पार्टी MNF बोली- फैसले का अंत तक विरोध करेंगे