मानसून विदा, ठंड की दस्तक, आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावना

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 21 अक्टूबर 2024। देशभर में मानसून के खत्म होते ही ठंड ने धीरे-धीरे दस्तक देना शुरू कर दिया है। उत्तर भारत में हल्की ठंड का अनुभव हो रहा है, जबकि दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि दक्षिण भारत के कई हिस्सों में आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावना है, जिससे तापमान में उतार-चढ़ाव हो सकता है। दिल्ली में वायु गुणवत्ता गिर रही, AQI 240 के पार दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में वायु की गुणवत्ता लगातार खराब हो रही है। आज यहां एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 240 पर पहुंच गया है, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है। 25 अक्टूबर तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की ठंड का अनुभव होगा, लेकिन दिन के समय गर्मी फिर से लौट आई है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां 35-45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इसके साथ ही तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में भी भारी बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी 21-25 अक्टूबर के बीच ओडिशा, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन क्षेत्रों में आने वाले दिनों में लगातार बारिश की संभावना जताई जा रही है, जिससे तापमान में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

Leave a Reply

Next Post

बड़ी चेतावनी! खालिस्तानी आतंकवादी ने एयर इंडिया के यात्रियों को 1 से 19 नवंबर तक यात्रा न करने की दी धमकी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 21 अक्टूबर 2024। भारतीय विमानों के लिए खतरे की घंटी फिर से बज गई है। खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से यह चेतावनी दी है कि 1 नवंबर से 19 नवंबर के बीच एयर इंडिया के विमानों […]

You May Like

'भारत की डिजिटल क्रांति दुनिया के लिए एक उदाहरण', नोबेल पुरस्कार विजेता पॉल रोमर....|....एलएसी पर गश्त शुरू करने के लिए भारत चीन के बीच बनी सहमति; दोनों देशों की सेनाएं भी पीछें हटेंगी....|....वैक्सीन मैन अदार पूनावाला अब फिल्में भी बनाएंगे, खरीद ली करण जौहर की आधी कंपनी....|....गृह मंत्री अमित शाह ने शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, कहा- असीम बलिदान का सम्मान करता हूं....|....बड़ी चेतावनी! खालिस्तानी आतंकवादी ने एयर इंडिया के यात्रियों को 1 से 19 नवंबर तक यात्रा न करने की दी धमकी....|....मानसून विदा, ठंड की दस्तक, आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावना....|....विमानों को बम धमकी के मामले में केंद्र सख्त: कानून में बदलाव की तैयारी, कठोर सजा के साथ जुर्माने का होगा नियम....|....झारखंड चुनाव: 'कुछ पार्टियों को अपनी क्षमता से अधिक मांगने की आदत', सीट बंटवारे पर सीपीएम का कांग्रेस पर तंज....|....'छात्रों का विदेश जाना बीमारी नहीं', उपराष्ट्रपति धनखड़ के बयान पर जयराम रमेश ने किया कटाक्ष....|....जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन पर भड़के टीएमसी नेता, बोले- मरीज चाहें तो डॉक्टरों पर कर दें केस