Coronavirus : अब तक 20 की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 700 पार

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली । देशभर में गुरुवार को कोरोना वायरस से सात लोगों की मौत के साथ देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। यह एक दिन में देश में इस वायरस से मरने वालों की यह संख्या अब तक सबसे ज्यादा है। वहीं देशभर में 71 नए मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 700 के पार हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार देर रात तक संक्रमित मरीजों की संख्या 727 दर्ज की गई। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छह बताई। मंत्रालय के मुताबिक अब तक 17 लोगों की मौत हुई है। शुक्रवार को मंत्रालय की ओर से संक्रमित मरीजों की संख्या 724 बताई गई है। कर्नाटक में एक बुजुर्ग की शुक्रवार को मौत हो गई। 

दवा ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ की बिक्री और वितरण कानूनी नियंत्रण में

सरकार ने कोरोना के इलाज एवं बचाव में काम आने वाली दवा ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ की अनिवार्य जरूरत को देखते हुए किसी भी आपात स्थिति में इसकी आपूर्ति को बहाल रखने के लिए इसकी बिक्री और वितरण को कानूनी नियंत्रण में लेकर सीमित कर दिया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी अधिसूचना में ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ को कोरोना के इलाज एवं बचाव में अनिवार्य जरूरत मानते हुए कहा गया है कि किसी भी प्रकार की संभावित आपात स्थिति को देखते हुए इसकी बिक्री और वितरण को कानून द्वारा नियंत्रित करना जरूरी हो गया है।

राजस्थान सरकार ने 5 फीसदी बढ़ाई कर्मचारियों की डीए

राजस्थान सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को 12 फीसदी से बढ़ाकर 17 फीसदी कर दिया। सरकार का यह फैसला एक जुलाई 2019 से लागू होगा यानि कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता एक जुलाई 2019 से ही मिलेगा।

उत्तराखंड में दूल्हा समेत आठ लोग गिरफ्तार

उत्तराखंड पुलिस ने एक मुस्लिम धर्मगुरु और एक दूल्हे सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन के बीच निकाह की अनुमति नहीं ली थी। पुलिस ने बताया कि आठ लोगों को उसी क्षेत्र में जहां शादी हो रही थी क्वारंटीन किया गया है। यह संवेदनशील मामला है। उन्होंने इसके लिए अनुमति नहीं ली थी।

कर्नाटक में बुजुर्ग की मौत

कर्नाटक के तुमकुरू में कोरोना वायरस से संक्रमित एक 65 के बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग शख्स पांच मार्च को ट्रेन से दिल्ली गया था और 11 मार्च को लौटा था। इसी बीच उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ट्रेन में उसके साथ यात्रा करने वाले यात्रियों का पता लगाया जा रहा है। यह जानकारी तुमकुरू के उप आयुक्त डॉ. राकेश कुमार ने दी।

मस्जिदों ने नमाज के लिए इकट्ठा न हों- मदनी

जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोनावायरस के संबंध में जारी किए गए सरकार के निर्देशों के मद्देनजर, मैं लोगों को सलाह देता हूं कि वे शुक्रवार को मस्जिदों में इकट्ठा होने से बचें और घर पर ही नमाज अदा करें। यह हमारी धार्मिक और सामाजिक जfम्मेदारी है कि हम अपनी और अन्य की रक्षा करें।

Leave a Reply

Next Post

कोरोना से लड़ने की तैयारियों पर बोले सेना प्रमुख, 'ऑपरेशन नमस्ते' को भी देंगे सफलतापूर्वक अंजाम

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली । देशभर में गुरुवार को कोरोना वायरस से सात लोगों की मौत के साथ देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। इस बीच भारतीय सेना कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने को तैयार है। इसके लिए भारतीय सेना […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी