अर्जेंटीना को जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, बोले- मेसी के करोड़ों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत से खुश

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 19 दिसंबर 2022। कतर में विश्व कप के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया। इसी के साथ अर्जेंटीना 36 साल बाद विश्व कप जीतने में सफल रहा। अर्जेंटीना ने 1978 और 1986 के बाद अब तीसरी बार खिताब को अपने नाम कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बनने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फाइनल मुकाबले को फुटबॉल के सबसे रोमांचक मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि अर्जेंटीना और मेसी के करोड़ों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत से खुश हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “इसे सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा! अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप चैंपियन बनने पर बधाई! उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। अर्जेंटीना और मेसी के लाखों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत पर खुशी मना रहे हैं। पीएम मोदी ने फ्रांस को भी उसके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा, फीफा विश्व कप में उत्साहपूर्ण प्रदर्शन के लिए फ्रांस को बधाई। उन्होंने फाइनल तक पहुंचने के रास्ते में अपने कौशल और खेल भावना से फुटबॉल प्रशंसकों का दिल जीता।

मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने दी बधाई
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फीफा विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना की रोमांचक जीत पर बधाई दी। राहुल गांधी ने कहा कि इस मैच ने एक बार फिर दिखा दिया कि खेल बिना सीमाओं के कैसे एक-दूसरे को जोड़ता है। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने भी शानदार प्रदर्शन और फीफा विश्व कप चैंपियन बनने के लिए अर्जेंटीना को बधाई दी। खरगे ने ट्वीट कर कहा कि मेसी का शानदार खेल लाखों प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा उतरा। उन्होंने एम्बाप्पे का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि एमबाप्पे ने फ्रांस को शानदार वापसी के लिए प्रेरित किया! 

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, कितना सुंदर खेल! रोमांचक जीत के लिए अर्जेंटीना को बधाई। फ्रांस भी अच्छा खेला। मेसी और एम्बाप्पे दोनों सच्चे चैंपियन की तरह खेले! राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा में शामिल अन्य लोगों ने दौसा में अपने यात्रा शिविर स्थल में एक स्क्रीन पर अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच 2022 फीफा विश्व कप फाइनल मैच देखा।

पश्चिम बंगाल में अर्जेंटीना के समर्थकों ने मनाया जश्न
कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में अर्जेंटीना के समर्थक फीफा विश्व कप चैंपियन बनने पर खुशी से झूम उठे। उत्साही समर्थकों ने पटाखे फोड़े और अपनी पसंदीदा टीम के नीले और सफेद रंगों की जर्सी में अपने इलाकों का चक्कर लगाया और अर्जेंटीना के राष्ट्रीय ध्वज को अपने हाथों से लहराया। विश्व कप फाइनल में अपनी पसंदीदा टीम की जीत पर अर्जेंटीना के कुछ समर्थकों की आंखों में आंसू थे और वे एक-दूसरे को गले लगाते और मिठाइयां बांटते देखे गए। वीडियो में श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब विधाननगर कोलकाता में फ्रांस के खिलाफ फीफा विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना की जीत का जश्न मनाते प्रशंसक।

दिल्ली में अर्जेंटीना के दूतावास ने आयोजित किया कार्यक्रम
नई दिल्ली में अर्जेंटीना के दूतावास द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में प्रशंसकों ने दिल्ली के शांगरी-ला होटल में अर्जेंटीना की जीत का जश्न मनाया। अर्जेंटीना के राजदूत एचजे गोब्बी ने कहा कि यह एक भावनात्मक क्षण है। मुझे उम्मीद है कि यह मेसी का आखिरी विश्व कप नहीं है, मैं उन्हें अर्जेंटीना के लिए और अधिक खेलते हुए देखना चाहता हूं।

Leave a Reply

Next Post

12 लाख का इनामी नक्सली ढेर, हर्रा टोला के जंगल में हुई मुठभेड़, पुलिस की वांटेड लिस्ट में था नाम

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 19 दिसंबर 2022। कवर्धा में मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती जंगल मे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। कबीरधाम पुलिस की वांटेड लिस्ट में नक्सली का नाम था। मारे गये नक्सली के ऊपर 12 लाख का इनाम था। नक्सली का नाम रूपेश बताया जा […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद