यूएसए की गैब्रिएल बनीं मिस यूनिवर्स, भारत की हरनाज ने पहनाया ताज

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 15 जनवरी 2023। मिस यूनिवर्स 2022 का एलान कर दिया गया है। मिस यूनिवर्स 2022 का ताज अमेरिका की आर बोनी गैब्रिएल के सिर सज गया है। मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू ने गैब्रिएल को अपना ताज सौंपा। वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल प्रतियोगिता में पहली रनर अप घोषित की गईं। वहीं डोमिनिकन रिपब्लिक की ऐंडरिना मार्टिनेज दूसरी रनर अप बनीं। भारत की दिविता राय सेमीफाइनल तक पहुंचने के बाद बाहर हो गईं। बता दें कि नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड में उन्होंने सोने की चिड़िया बनकर ध्यान खींचा था। बता दें कि 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना स्टेट के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ। दुनियाभर की 84 प्रतिभागियों को मात देने के बाद गैब्रिएल ने ताज पर कब्जा जमाया है। बता दें कि वेनेजुएला, अमेकिता, प्यूर्टो रिको, क्रयुरासाओ और डोमेनिकन रिपब्लिक की प्रतियोगी टॉप-5 में पहुंची थीं। भारत की दिविता राय का सफर ईवनिंग गाउन राउंड के बाद समाप्त हो गया था और वह टॉप-5 में अपनी जगह नहीं बना सकी थीं। 

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में टॉप तीन प्रतियोगियो से पूछा गया था कि अगर आज वह ताज जीतती हैं तो वह इस संस्था को सशक्त और प्रगतिशील संस्था के रूप में दिखाने के लिए क्या करेंगी? गैब्रिएल के जवाब ने उन्हें विजेता बना दिया। इस सौंदर्य प्रतियोगिता का मकसद दुनियाभर की महिलाओं को प्रोत्साहित करना है। प्रतियोगिता में अलग-अलग देशों के लड़कियां अपने देश की संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार मिस यूनिवर्स का ताज काफी खास है। इस बार ताज का नाम ‘फोर्स फॉर गुड’ रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ताज की कीमत करीब 49 करोड़ रुपये है। बता दें कि मिस यूर्निवर्स प्रतियोगिता की शुरुआत वर्ष 1952 से हुई थी। इस प्रतियोगिता का पहला खिताब अर्मी कूसेला ने जीता था। इस ब्यूटी पेजेंट को अमेरिका की मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन आयोजित करती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका सालाना बजट करीब 10 करोड़ डॉलर होता है। गौरतलब है कि बीते वर्ष भारत की हरनाज संधू ने इस प्रतियोगिता को जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया था।

Leave a Reply

Next Post

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी की जांच शुरू, हाउस कमेटी ने बाइडन प्रशासन से तलब किए दस्तावेज

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 15 जनवरी 2023। अगस्त, 2021 में अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है। विदेश मामलों पर यूएस हाउस कमेटी ने इसको लेकर जांच शुरू कर दी है और बाइडन प्रशासन से अब तक के सभी […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच