पुतिन की सेना ने दी विद्रोह की धमकी, कहा- बिना व्यवस्था के माइनस 25 डिग्री सेल्सियस में लड़ना असंभव

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मॉस्को 16 जनवरी 2023। यूक्रेन से युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए मुश्किलें खड़ी होती नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि रूसी सेना ने पुतिन को विद्रोह की धमकी दे दी है। दरअसल, रूसी सैनिकों ने व्लादिमीर पुतिन के नाम एक वीडियो जारी कर कहा कि हम दुश्मन से लड़ने से पहले खतरनाक ठंड का जोखिम उठा रहे हैं। पुतिन के सैनिकों ने कहा है पर्याप्त राशन और हथियार के बिना माइनस 25 डिग्री सेल्सियस में लड़ना असंभव है। हमलोग लड़ाई से पहले ही बर्फ में जम जाएंगे।

रूसी सैनिकों ने बयां किया अपना दर्द
वहीं पश्चिमी अधिकारियों ने भी पुष्टि की है कि रूस सैन्य उपकरणों और राशन की कमी से जूझ रहा है, जिससे सैनिकों का मनोबल और प्रभावी ढंग से आगे बढ़ने की क्षमता प्रभावित हो रही है। खराब जीवन स्तर के खिलाफ खड़े होकर, सैनिकों ने पुतिन से व्यक्तिगत रूप से उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को संबोधित करने की मांग की। वीडियो में दिख रहे दो दर्जन से अधिक सैनिकों की ओर से बोलते हुए एक रूसी सैनिक ने कहा कि यह अब माइनस 25 डिग्री है। हमें यहां बर्फ में रहना है। इसलिए राशन और हथियार की पूरी व्यवस्था की जाए। रूसी सैनिकों ने नेतृत्व पर भी सवाल उठाया। सैनिकों ने कहा कि हमारा नेतृत्व हमें धमकाते रहता  है। ऐसे माहौल में काम करना मुश्किल होगा। स्थिति को सुधारने की जरूरत है।

कमांडर के रवैया से परेशान रूसी सैनिक
रूसी सैनिकों ने कहा है कि हमारा कमांडर हमारी मजबूरी समझने के लिए तैयार नहीं है। जब हम कहते हैं कि और अधिक राशन और हथियार उपलब्ध कराएं तब वह हाथ खड़ा कर देते हैं और कहते हैं इसी से काम चलाना पड़ेगा। दुश्मन से लड़ने से पहले ही हमारी कंपनी यहीं खत्म हो जाएगी। 

अब हम वरिष्ठों के आदेशों की अनदेखी करने पर मजबूर होंगे: रूसी सैनिक
पुन: प्रवर्तन की विनती करते हुए, एक सैनिक ने कहा कि हमारी साथ सैनिक अब अपने वरिष्ठों के आदेशों की अनदेखी करने पर मजबूर होंगे।  उन्होंने कहा कि आवश्यक संसाधन होने के बाद ही सैनिक अग्रिम पंक्ति में लौटेंगे।उन्होंने  कहा कि बाहर का तापमान  माइनस 20 डिग्री सेल्सियस से माइनस 25 डिग्री सेल्सियस है। इसलिए सभी उम्मीदें आप पर हैं बहनों और भाइयों इस जानकारी को अधिक से अधिक फैलाएं। मारे पास बहुत कम समय है। हमारी एकमात्र आशा आप हैं। 

Leave a Reply

Next Post

जल्लीकट्टू के दौरान 60 लोग घायल, प्रशासन अलर्ट, 2000 पुलिसकर्मी तैनात

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मदुरै 16 जनवरी 2023। मकर संक्रांति के पर्व के साथ ही तमिलनाडु में जल्लीकट्टू का आयोजन भी शुरू हो गया है। इसे लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। बता दें कि पोंगल से लेकर अगले 4 दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में रविवार […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई