एनडीए गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव में 350 सीटें जीतेगा, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का दावा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भुवनेश्वर 24 सितम्बर 2023। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दावा किया है कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव में 350 से अधिक सीटें हासिल करेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सत्ता में वापसी करेगा। प्रधान ने यह भी कहा कि भाजपा अगले साल ओडिशा में सरकार बनाएगी, लेकिन उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि यहां पार्टी का चेहरा कौन होगा। उन्होंने कहा कि वह सार्वजनिक मंच पर भाजपा की रणनीतियों के बारे में खुलासा नहीं करेंगे। प्रधान ने शनिवार को ओडिशा साहित्य महोत्सव के एक सत्र में कहा कि भगवा पार्टी ने चुनाव से पहले पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा किए बिना महाराष्ट्र, हरियाणा और अन्य स्थानों पर चुनाव जीते हैं। उन्होंने कहा कि इन राज्यों में भी हम इसी तरह से जीत हासिल करेंगे।

एक सवाल के जवाब में प्रधान ने कहा कि विदेशी विश्वविद्यालयों के भारत आने में कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा, हमारे 10 लाख छात्र पढ़ाई के लिए विदेश जाते हैं। विदेशी विश्वविद्यालयों को भारत आने का न्योता देने में कोई झिझक नहीं होनी चाहिए। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि यूजीसी जल्द ही फॉरेन यूनिवर्सिटी रेगुलेशन पॉलिसी लाएगा। इस संबंध में काम चल रहा है। विदेशी विश्वविद्यालयों भारत में लाने में कोई जटिलता नहीं है। हम अपने नियमों और शर्तों पर विश्व के सर्वोत्तम विश्वविद्यालयों को भारत में लाना चाहते हैं। प्रधान ने कहा कि भारतीय संस्थान भी विदेश में अपना कैंपस खोल रहे हैं। जैसे- आईआईटी चेन्नई ने अफ्रीका के तंजानिया में अपनी शाखा खोली है और आईआईटी दिल्ली संयुक्त अरब अमीरात के अबूधाबी में कैंपस खोलने जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा, हमें भारतीय छात्रों को वैश्विक तकनीकी ज्ञान से वंचित नहीं करना चाहिए। जब ज्ञान हासिल करने की बात आती है तो कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। 

Leave a Reply

Next Post

दुर्गा पूजा-दशहरा, दीपावली और छठ के लिए रेलगाड़ियां ‘फुल’...अभी से लटका ‘नो-सीट’ का बोर्ड

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 24 सितम्बर 2023। दिल्ली से पूर्वी दिशा की ओर जाने वाली रेलगाड़ियों में अभी से ‘नो-सीट’ का बोर्ड लटक चुका है। बिहार, पश्चिम बंगाल की नहीं, कई उत्तर पूर्वी दिशा की रेलगाडिय़ों में भी दुर्गा पूजा के साथ-साथ लंबे वीकैंड पर रेलगाड़ियां फुल […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला