पीएम मोदी, सीएम योगी समेत 40 नेताओं पर कर्नाटक की जिम्मेदारी, भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बेंगलुरु 19 अप्रैल 2023। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां चुनावी अभियान में डटी हुई हैं। इसी बीच, बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत 40 बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी होने के साथ ही बीजेपी के तमाम बड़े नेता रैलियां कर और कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर भाजपा के पक्ष में वोट मांगेंगे। 

भाजपा ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी करने के साथ राज्य में सत्ता वापसी के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्र के अन्य बड़े नाम जो भाजपा के “गेटवे टू द साउथ” (कर्नाटक) में पार्टी के लिए वोट मांगेंगे, उनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल हैं। सूची में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल हैं। कर्नाटक के बासवराज बोम्मई, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, असम के हिमंत बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, चुनावी राजनीति छोड़ने वाले केएस ईश्वरप्पा भी सूची में शामिल हैं।

जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर
बीजेपी चीफ जेपी नड्डा राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के बाद नड्डा का राज्य का यह पहला दौरा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 अप्रैल से चुनावी राज्य कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे क्योंकि राज्य मई के महीने में एक भयंकर राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार है। शाह दावणगेरे और देवनहल्ली दोनों जगहों पर रोड शो करेंगे। पिछले महीने चुनावों की घोषणा के बाद से शाह का कर्नाटक का यह पहला दौरा होगा।

चार महीने में आठ बार कर्नाटक का दौरा कर चुके हैं पीएम मोदी
पीएम मोदी चार महीने में आठ बार कर्नाटक की यात्रा कर चुके हैं, जो 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से एक साल में सबसे ज्यादा है। प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। आने वाले दिनों में उनके कई और दौरे होने की उम्मीद है। चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद नौ अप्रैल को प्रधानमंत्री ने कर्नाटक का पहला दौरा किया था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कम से कम 20 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। इसके लिए राज्य इकाई कार्यक्रम पर काम कर रही है। जानकारी के मुताबिक, चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में, जो 6 से 8 मई तक हो सकता है, पीएम राज्य में उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो कांग्रेस और जेडीएस के गढ़ रहे हैं।

10 मई को मतदान, 13 मई को नतीजे
कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा सत्ता बरकरार रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। विपक्षी कांग्रेस भी सत्ता में लौटने के प्रयासों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है वहीं जनता दल (सेक्युलर) भी तीसरी ताकत के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने में लगी है। 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान एक चरण में होगा। राज्य में 10 मई को मतदान होना है जबकि चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Next Post

कोर्ट ने तीनों शूटरों की चार दिन की रिमांड मंजूर की, क्राइम सीन रीक्रिएट कर सकती है पुलिस

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव प्रयागराज 19 अप्रैल 2023। प्रयागराज पुलिस माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों शूटरों को लेकर सीजीएम कोर्ट लेकर पहुंची। माफिया अतीक और अशरफ की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या करने वाले शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद