खत्म, अब छह महीने में भारत के सामने कठिन चुनौतियां, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद एशिया कप और वर्ल्ड कप भी

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 02 जून 2023। आईपीएल खत्म होते ही अब टीम इंडिया का फोकस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर शिफ्ट हो चुका है। सात जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ ही भारतीय टीम इस साल होने वाले कई बड़े टूर्नामेंट्स की तैयारियों में जुट जाएगी। WTC फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में खेला जाएगा। इसके बाद इसी साल टीम इंडिया को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया कुछ दिनों का ब्रेक लेगी और इसके बाद जुलाई में वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलेगी। भारतीय टीम 12 जुलाई से 13 अगस्त तक विंडीज के दौरे पर रहेगी। इस दौरे से टीम इंडिया के नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल की शुरुआत हो जाएगी। वहीं, वनडे सीरीज से टीम इंडिया इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट जाएगी।

अगस्त में टीम इंडिया का आयरलैंड दौरा
वेस्टइंडीज टूर के बाद टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में युवा टीम इंडिया खेल सकती है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिल सकता है।

सितंबर में भारत को एशिया कप में लेना है हिस्सा
सितंबर में टीम इंडिया को एशिया कप खेलना है। हालांकि, अब तक इसका शेड्यूल तय नहीं हुआ है, लेकिन अगले कुछ दिनों में टूर्नामेंट की स्थिति तय हो जाएगी। इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा लेती हैं। इस साल वनडे वर्ल्ड कप होना है, ऐसे में एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसे वर्ल्ड कप के लिए तैयारी के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पहले यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारत के वहां का दौरा न करने के फैसले के बाद से किसी तटस्थ देश को मेजबान बनाया जा सकता है।

वर्ल्ड कप से भारत और ऑस्ट्रेलिया में टक्कर
वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय दौरे पर आएगी। इस दौरान तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप से पहले तैयारी के लिहाज से यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। ऑस्ट्रेलिया दुनिया के बेहतरीन टीमों में से एक है और वर्ल्ड कप से ठीक पहले उसके खिलाफ जीत से टीम इंडिया और उसके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

Leave a Reply

Next Post

होंठों पर दरारें...चोट के निशान, अदा शर्मा की मेहनत के कायल हुए फैंस

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 02 जून 2023। अदा शर्मा इन दिनों अपनी फिल्म द केरल स्टोरी की सक्सेस एंजॉय कर रही है। यह फिल्म रणबीर की ‘तू झूठी मैं मक्कार’ को पीछे छोड़कर साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट बन गई है। अभिनेत्री ने हाल ही में द […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला