128 साल बाद ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी पर रिकी पोंटिंग ने जताई खुशी, कही यह बात

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 12 अगस्त 2024। पेरिस ओलंपिक का रविवार को भव्य समापन समारोह के साथ समाप्ति हो गई। 70 हजार से ज्यादा दर्शकों की मौजूदगी में पेरिस की मेयर एने हिडाल्गो ने 2028 के मेजबान अमेरिकी शहर लॉस एंजिलिस के मेयर कैरेन बास को ओलंपिक ध्वज सौंपा। इसके साथ चार वर्ष बाद होने वाले लॉस एंजिलिस ओलंपिक की उल्टी गिनती शुरू हो गई। आगामी ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी होगी। इस पर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुशी जाहिर की है। लॉस एंजिलिस ओलंपिक 2028 में 128 सालों बाद क्रिकेट भी शामिल होने जा रहा है। आखिरी बार साल 1900 में ग्रेट ब्रिटेन और फ्रांस के बीच मुकाबला खेला गया था। जिसमें ब्रिटेन ने फ्रांस को 158 रनों से जीत दर्ज करते हुए स्वर्ण पदक जीता था। अब एक बार फिर ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। इस पर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने प्रतिक्रिया दी है। 

पूर्व कप्तान ने ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी पर बात करते हुए कहा- ये हमारे खेल के लिए काफी पॉजिटिव चीज है। मैं पिछले 10 या 15 सालों से जिस भी मीटिंग में जाता हूं तो क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल किया जाना हमेशा से टॉप एजेंडा रहा है। आखिर अब इसमें सफलता मिली है। ये केवल चार साल ही दूर रह गया है। मुझे लगता है इससे अमेरिका में क्रिकेट जमीनी स्तर पर भी काफी प्रचलित होगा। ओलंपिक खेल उन फैंस के बारे में हैं, जो इसे लोकप्रिय बनाते हैं।

दरअसल, अक्टूबर 2023 में मुंबई में आयोजित 141वें ओईओसी सत्र में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने की आधिकारिक पुष्टि की थी। सत्र से पहले पोंटिंग ने कहा कि यह खेल के लिए सकारात्मक बात होगी। उन्होंने आगे कहा – ओलिंपिक खेलों पर दुनिया के भर के फैंस की नजरें होती हैं। इसके जरिए हमारा खेल नए दर्शकों तक पहुंचेगा। ये खेल के लिए सही मायने में काफी बड़ी बात है।

Leave a Reply

Next Post

भारत और चीन से संतुलित संबंध चाहती है बांग्लादेश की अंतरिम सरकारः तौहीद हुसैन

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव ढाका 12 अगस्त 2024। बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने रविवार को कहा कि वह एक संतुलित विदेश नीति बनाए रखेगी। साथ ही यह भी कहा कि बांग्लादेश भारत और चीन सहित सभी के साथ सुचारू और सकारात्मक संबंध बनाए रखना चाहता है। अंतरिम सरकार के […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद