हार के बाद प्रेस कॉन्फेंस में फूटा रोहित शर्मा का गुस्सा, बोले “ये क्यों नहीं पूछते?”

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 03 मार्च 2023। इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी है. ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए मात्र 76 रन का टारगेट था. अब इस जीत के साथ ही को कंगारू टीम को फायदा हुआ है और WTC फाइनल के लिए स्मिथ एंड कंपनी ने क्वालिफाई कर लिया है. इसी बीच हार के बाद हुई प्रेस कॉन्फेंस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का गुस्सा फूटा है. दरअसल रोहित से लगभग हर सवाल पिच को लेकर पूछा जा रहा था. बता दें कि इस मैच में कुल 31 विकेट गिरे, जिसमें से 27 विकेट स्पिनर्स ने लिए हैं।

जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है, वो खुद ही उसमें गिरता है
वैसे कहने को तो लोग ये भी कह रहे हैं कि जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है, वो खुद ही उसमें गिरता है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय बल्लेबाज़ों को स्पिन खेलने में माहिर माना जाता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों के लिए ही स्पिनिंग ट्रैक तैयार करवाया गया था. लेकिन भारतीय टीम अपने ही बिछाए जाल में खुद फस गई. क्योंकि भारत के दोनों पारियों के ज़्यादातर विकेट ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने ही चटकाए हैं. अब रोहित से भी बार-बार विकेट को लेकर ही सवाल किया जा रहा था. तब रोहित ने कहा कि मुझसे नाथन लॉयन की बॉलिंग के बारे में सवाल करो यार, पुजारा की बैटिंग के बारे में सवाल पूछो. जिसका जवाब देना मैं पसंद करूंगा और बताउंगा कि मेरा क्या एनालिसिस है।


ये बताई हार की वजह
बता दें कि मैच के बाद कप्तान रोहित ने भारत की हार पर कहा, ‘जब आप एक टेस्ट मैच हारते हैं तो बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो आपके पक्ष में नहीं होती हैं. जाहिर तौर पर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. हम समझते हैं कि बोर्ड पर रन बनाना कितना जरूरी है. एक बार जब उन्होंने 80-90 रन की बढ़त हासिल कर ली तो हमें बल्ले से एक बड़ी पारी खेलनी थी और हम ऐसा नहीं कर पाए. अगर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती तो चीजें कुछ और अलग हो सकती थी. अब हम इसके बारे में सोचेंगे। कप्तान रोहित शर्मा ने आगे ये भी कहा कि, ‘इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय है. हमें यह समझने की जरूरत है कि पिच कैसी भी हो हमें अच्छा परफॉर्मेंस करना होगा.  जब आप चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेल रहे होते हैं तो आपको साहस दिखाना होना है. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सही लेंथ पर गेंदाजी, जिसने हमें बल्लेबाजी में परेशान किया।
 
रोहित शर्मा ने की नाथन लियोन की तारीफ
बता दें कि भारत की दूसरी पारी के दौरान लियोन ने 8 विकेट चटकाए थे. मैच के बाद रोहित ने लियोन की तारीफ की और कहा कि उसने एक ही जगह पर गेंदबाजी की जिससे वो सफल रहे. मैं चाहता हैं कि हमारे खिलाड़ी ऐसी चुनौती पर खड़े उतरे, हमने यकीनन खराब क्रिकेट खेला है. हम इंदौर टेस्ट मैच में अपनी  योजनाओं में विफल रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

अंबाला में भीषण हादसा: सड़क किनारे खड़ी डबल डेकर बस को ट्राले ने मारी टक्कर, आठ की मौके पर मौत, कई घायल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव अंबाला (हरियाणा) 03 मार्च 2023। अंबाला में शुक्रवार तड़के एक भीषण हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। हादसा तड़के करीब साढ़े चार से पांच बजे के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 344 चंडीगढ़ यमुनानगर पर स्थित गांव ककड़ माजरा के नजदीक हुआ। बताया जा रहा है […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद