अमेरिका ने एक बार फिर दी खतरे की चेतावनी, कहा- एयरपोर्ट इलाके को जल्द से जल्द करें खाली

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

काबुल 29 अगस्त 2021। अफगानिस्तान में तालिबान और आईएसआईएस के बढ़ते हमले के मद्देनजर अमेरिका ने एक बार फिर से खतरे की  चेतावनी जारी करते हुए सभी नागरिकों को जल्द से जल्द काबुल एयरपोर्ट इलाके को खाली करने के लिए कहा है। इसके अलावा अमेरिका ने पंजशीर इलाके को भी खाली करने के लिए कहा है जहां आतंकवादियों का प्रभुत्व अभी भी बना हुआ है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी अफगानिस्तान के हालात पर चिंता जताते हुए कहा था कि अगले 24 से 36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट पर फिर से हमला हो सकता है। बाइडन ने कहा कि अफगानिस्तान के हालात बेहद खतरनाक बने हुए हैं और एयरपोर्ट पर हमले का खतरा लगातार बना हुआ है।

एक बयान में बाइडन ने कहा कि हमारे कमांडरों ने मुझे बताया है कि अगले 24-36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट पर एक और हमला हो सकता है। उन्होंने कहा कि आज सुबह मैंने राष्ट्रीय सुरक्षा टीम और वहां तैनात कमांडरों के साथ बैठक की थी। इस दौरान हमने पिछली रात अफगानिस्तान में आतंकी संगठन आईसआईएस-के ठिकानों पर हुई बमबारी की चर्चा की। मैंने कहा था कि हम हमारे सैनिकों और नागरिकों पर हमले के जिम्मेदार लोगों को ढूंढेंगे और हमने ऐसा ही किया।  बाइडन ने कहा, आतंकियों पर ये हमला आखिरी नहीं था। हम काबुल हमले में शामिल दोषियों का लगातार पीछा करेंगे और उन्हें सजा देंगे। जब भी कोई अमेरिका या हमारे सैनिकों पर हमला करेगा, हम करारा जवाब देंगे। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए बाइडन ने कहा कि 13 सैनिकों ने अमेरिका के मूल्यों को बरकरार रखते हुए अपने कर्तव्य का पालन करते हुए बलिदान दिया है। 

बाइडन ने कहा, काबुल में खतरनाक हालात के बीच, हम नागरिकों को निकालने के काम में जुटे हैं। कल हमने 6800 लोगों को निकाला था जिसमें सैकड़ों अमेरिकी भी थे। आज हमने इस बात पर चर्चा की कि अमेरिकी सैनिकों के यहां से जाने के बाद लोगों के किस तरह से निकाला जाए।

Leave a Reply

Next Post

ड्रग्स केस : अभिनेता अरमान कोहली गिरफ्तार, लंबी पूछताछ के बाद एनसीबी की कार्रवाई

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 29 अगस्त 2021। अभिनेता और बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट अरमान कोहली के घर हाल ही में एनसीबी का छापा पड़ा था। अब पूछताछ के बाद अरमान कोहली को गिरफ्तार कर लिया गया है। आज उन्हें सीटी कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई