BAN vs AFG: राशिद खान का कमाल, ब्रेट ली और बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़कर मचाया तहलका

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 28 फरवरी 2022। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. राशिद ने अपने वनडे करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. अफगानिस्तान के इस स्पिनर का यह 80वां वनडे मैच है. अपने 80वें वनडे मैच में राशिद ने 150 विकेट पूरा करके एक खास कमाल कर दिया है. राशिद वनडे में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक हैं. स्टार्क ने अपने वनडे करियर में 150 विकेट 77 मैच में पूरे किए थे तो वहीं, पाकिस्तान के स्पिनर मुश्ताक ने 78 वनडे मैच में अपने करियर में 150 विकेट पूरे किए थे. राशिद वनडे में सबसे तेज 150 विकेट पूरे करने वाले दूसरे स्पिनर भी बन गए हैं।

बता दें कि  अफगानिस्तान के इस स्पिनर ने ट्रेंट बोल्ट को पीछे छोड़ दिया है. बोल्ट ने अपने वनडे करियर में 150 विकेट 81 मैच में पूरे किए थे. ब्रेट ली 82 मैच में 150 विकेट लेने में सफल रहे थे. इन सबके अलावा  भारत की बात करें तो अजीत अगरकर भारत की ओर से वनडे में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अगरकर ने वनडे में 150 विकेट 97 मैच में पूरे किए थे. वहीं, जहीर खान को 150 वनडे विकेट पूरे करने में 103 मैच लगे थे. भारत के स्पिनर की बात की जाए तो अनिल कुंबले ने वनडे में 150 विकेट 106वें मैच में पूरा किया था।

इस मैच की बात करें तो तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इससे पहले खेले गए दोनों वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम आसानी के साथ जीतने में सफल रहा था. पहले वनडे में बांग्लादेश को 4 विकेट और दूसरे वनडे में 88 रन से जीत मिली थी।

पीएसएल फाइनल (PSL Final) छोड़कर देश के लिए खेलना चुना राशिद ने
पाकिस्तान सुपर लीग में राशिद खान की टीम लाहौल कलंदर्स को जीत मिली है. फाइनल मैच से पहले लाहौर टीम मैनेजमेंट ने राशिद से फाइनल मैच खेलने का आग्रह किया था लेकिन राशिद ने मना कर दिया था. अफगानिस्तानी स्पिनर ने ट्वीट कर लिखा था, पीएसएल के फाइनल में लाहौर कलंदर्स का हिस्सा बनना और खेलना बहुत अच्छा होता, मैं नैशनल ड्यूटी के कारण फाइनल में जगह नहीं बना पाऊंगा, जो हमेशा पहली प्राथमिकता मेरी रहती है.’ बता दें कि इस सीजन के पीएसएल में राशिद ने 9 मैचों में 13 विकेट लिए थे, इस दौरान उन्होंने सिर्फ 6.25 की इकोनॉमी से रन दिए.

Leave a Reply

Next Post

मयंक अग्रवाल बने पंजाब किंग्स के कप्तान, फ्रेंचाइजी ने 12 करोड़ में किया था रीटेन

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 28 फरवरी 2022। आईपीएल टीम पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। पंजाब की टीम आईपीएल 2022 में मयंक की अगुवाई में ही खेलेगी। मयंक अग्रवाल से पहले लोकेश राहुल इस टीम के कप्तान थे। अग्रवाल ने इससे पहले […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद