चीन पर यात्रा प्रतिबंध लगाने की तैयारी? बच्चों में रहस्यमयी बीमारी फैलने के बाद अमेरिका में उठी मांग

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

वॉशिंगटन 02 दिसंबर 2023। चीन में बच्चों में एक अज्ञात सांस संबंधी बीमारी और न्यूमोनिया फैल रहा है। इसे लेकर पूरी दुनिया में चिंता के स्वर उठने लगे हैं। अब अमेरिका के पांच सांसदों ने तो चीन पर यात्रा प्रतिबंध लगाने की मांग कर दी है। दरअसल रिपबल्किन सांसद मार्को रुबियो के नेतृत्व में पांच सांसदों ने राष्ट्रपति जो बाइडन को चिट्ठी लिखी है। 

अमेरिकी सांसदों ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी
इस चिट्ठी में सांसदों ने मांग की है कि ‘जब तक हम इस नई बीमारी के खतरों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं जुटा लेते तब तक हमें अमेरिका और चीन के बीच यात्रा पर तुरंत प्रतिबंध लगा देना चाहिए।’ बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चीन से अपील की है कि वह चीन के बच्चों में फैल रही इस नई रहस्यमयी बीमारी के बारे में और ज्यादा जानकारी साझा करे। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ये भी कहा कि चीन की नई रहस्यमयी बीमारी उतने ज्यादा नहीं हैं, जितने कोरोना महामारी की शुरुआत में देखने को मिले थे। साथ ही अब कोई नया या असामान्य वायरस बैक्टीरिया भी संक्रमितों में नहीं पाया गया है। 

ताइवान ने जारी की एडवाइजरी
वहीं ताइवान की सरकार ने गुरुवार को बुजुर्गों और बच्चों को, जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हैं, उन्हें चीन की यात्रा से बचने की सलाह जारी की है। ताइवान की सरकार ने कहा है कि अगर यात्रा करना जरूरी है तो पहले फ्लू और कोरोना वैक्सीन लगवाकर ही चीन की यात्रा करें। बता दें कि हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि चीन जो कि अभी भी कोरोना महामारी से उबर रहा है, वहां एक और रहस्यमयी बीमारी से बड़ी संख्या में बच्चे बीमार हो रहे हैं। चीन के बीजिंग और लिओनिंग प्रांत में बड़ी संख्या में बच्चे इस रहस्यमयी न्युमोनिया से प्रभावित हुए। इसके चलते चीन में कई जगहों पर स्कूल बंद कर दिए गए थे। इस बीमारी में बच्चे बुखार और फेफड़ों में संक्रमण की समस्या हो रही है। हालांकि बीमारी में बच्चों को खांसी के कोई लक्षण नहीं हैं। 

Leave a Reply

Next Post

पन्नू केस: कनाडा की तरह यूएस से नहीं बिगड़ेंगे रिश्ते, हत्या की साजिश के खुलासे के बाद भी हुईं उच्चस्तरीय बैठकें

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 02 दिसंबर 2023। खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश मामले में कनाडा की तरह भारत-अमेरिका के रिश्ते पर बड़ा संकट खड़ा नहीं होगा। दरअसल, जिस तरह एक अन्य खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा […]

You May Like

"आयुष्मान कार्ड न होने पर भी मरीजों को मिलेगा 15 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज", सीएम चंपई का ऐलान....|....पीएम हसीना बोलीं- तीस्ता परियोजना पर भारत और चीन दोनों के प्रस्तावों पर विचार करेगा बांग्लादेश....|....चार दिन बाद खुले कामाख्या मंदिर के कपाट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़....|....अमरनाथ यात्रा पर छाया आतंकी साया,  सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर रख रहे इस तरह नजर....|....19 दिन से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, जुलाई में घर वापसी की उम्मीद....|....कर्नाटक के मंगलुरु में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत....|....असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' के नारे पर मचा सियासी बवाल, राष्ट्रपति के पास पहुंचा मामला....|....राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिए गए चाय और बिस्कुट....|....चीन और भारत के मजबूत संबंध दोनों के लिए बेहतर, चीनी राजदूत बोले- यह विश्व शांति के लिए भी जरूरी....|....'भारत यूएन जैसे बहुपक्षीय मंचों पर अफ्रीका की बड़ी भूमिका का समर्थक', खास मौके पर बोले जयशंकर