लक्ष्य सेन हारे, पूर्व विश्व नंबर एक जोड़ी को हराकर त्रिशा-गायत्री अंतिम-16 में

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बर्मिंघम 17 मार्च 2023। भारतीय युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन पुरुष एकल के अंतिम-16 में हार के साथ ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर हो गए। पिछले साल के उप विजेता सेन अपनी अच्छी लय में नहीं दिखे और 52 मिनट में सीधे गेमों में आंद्रेस एंटोनसेन से 13-21, 15-21 से हार गए। अंतिम-16 में हार से सेन को रैंकिंग अंक में नुकसान होगा। विश्व के पूर्व नंबर छह खिलाड़ी सेन जर्मन ओपन में भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गए थे। वहीं, चोट के बाद वापसी कर रहे सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी चीन की विश्व की 10वें नंबर की जोड़ी लियांग वेई केंग और वांग चांग से 21-10, 17-21, 19-21 से हार गई। इसी के साथ भारतीय जोड़ी को चैंपियनशिप से बाहर होना पड़ा।

इसके अलावा चोट से वापसी कर रहे सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी ने अपने जोड़ीदार चिराग शेट्टी के साथ जोड़ी बनाई, लेकिन उनका यह संघर्ष चीन के विश्व नंबर 10 लियांग वेई केंग और वांग चांग से 21-10, 17-21, 19-21 से हारकर समाप्त हो गया।

पूर्व विश्व नंबर एक जोड़ी को हराकर त्रिशा-गायत्री क्वार्टर फाइनल में
भारतीय खिलाड़ी त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए लगातार दूसरी बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 2022 में त्रिशा और गायत्री की जोड़ी सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। भारतीय जोड़ी महिला युगल में विश्व की नंबर एक जोड़ी रहीं जापान की युकी फुकुशिमा और सायका हिरोता को सीधे गेमों में परास्त कर दिया।

19 साल की त्रिशा और 20 वर्षीय गायत्री ने पूर्व चैंपियन जोड़ी के खिलाफ 50 मिनट में ही 21-14, 24-11 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारतीय जोड़ी की यह उनके करियर की बड़ी जीतों में से एक है। फुकुशिमा और हिराेता विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता भी रह चुकी हैं। त्रिशा और गाायत्री की एक महीने से कम समय में शीर्ष-10 की जोड़ियों के खिलाफ यह तीसरी जीत है।

छठे मैच प्वाइंट पर जीतीं भारतीय जोड़ी
दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने नौ अंक की बढ़त हासिल की थी, लेकिन जापानी जोड़ी ने वापसी की। फुकुशिमा और हिरोता ने तीन मैच प्वाइंट बचाकर भारतीय जोड़ी पर दबाव बनाया। हालांकि त्रिशा और गायत्री को बैडमिंटन कोर्ट के बाहर बैठे कोच मैथियास बोए ने शांत रहने की सलाह दी और भारतीय जोड़ी ने छठे मैच प्वाइंट पर जीत हासिल की।

इससे पहले त्रिशा और गायत्री ने विश्व की नंबर आठ जोड़ी जोंगकोल्फान और राविंदा को पहले दौर में 21-18, 21-14 से हराया था। भारतीय जोड़ी को ऑल इंग्लैंड में खेलना रास आता है। पिछले साल भी यह जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें चीन की झांग और झेन यू से हार मिली थी।

Leave a Reply

Next Post

धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम का महाराष्ट्र में विरोध, कांग्रेस नेता ने सीएम को पत्र लिख कहा..

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 17 मार्च 2023। बागेश्वर धाम के कथावाचक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का महाराष्ट्र में दो दिवसीय कथा वाचन कार्यक्रम आयोजित होना है, लेकिन इसके पहले ही उनके कार्यक्रम को लेकर विरोध शुरू हो गया है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने सीएम […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला