शराब घोटाले के किंगपिन हैं केजरीवाल…धीरे-धीरे हथकड़ी आ रही है पास: भाजपा

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 04 जुलाई 2023। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा ‘रीजऩल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम’ (आरआरटीएस) परियोजना के निर्माण के लिए धन देने में असमर्थता जताने को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाए जाने और आबाकरी नीति घोटाला मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ओर से मनीष सिसोदिया को जमानत देने से इंकार के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। 

केजरीवाल को सताने लगी जेल जाने की चिंता 
भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल को गैरीकानूनी कार्यों का पर्याय करार दिया और दावा किया कि जनता का हित उनकी प्राथमिकता नहीं है। उन्होंने यह दावा भी किया कि जैसे-जैसे आबकारी नीति घोटाला मामले के तार जुड़ रहे हैं, वैसे-वैसे केजरीवाल को जेल जाने की चिंता सताने लगी है। सुप्रीम कोर्ट ने आरआरटीएस परियोजना के निर्माण के लिए धन देने में असमर्थता जताने को लेकर दिल्ली सरकार को सोमवार को फटकार लगाते हुए उसे पिछले तीन वित्तीय वर्षों में विज्ञापनों पर खर्च किए गए धन का ब्योरा देने का निर्देश दिया था। सेमी-हाई स्पीड रेल कॉरिडोर दिल्ली को मेरठ से जोड़ेगा और 82.15 किलोमीटर लंबे रेलमार्ग के निर्माण की अनुमानित लागत 31,632 करोड़ रुपये है। 

24 स्टेशन वाले इस कॉरिडोर के जरिये दिल्ली के सराय काले खां से मेरठ के मोदीपुरम तक की दूरी 60 मिनट में तय की जा सकेगी। शीर्ष अदालत ने मार्च 2019 के अपने आदेश में कहा था कि दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर परियोजना के लिए भारत सरकार का योगदान 5,687 करोड़ रुपये, उत्तर प्रदेश का 5,828 करोड़ रुपये और दिल्ली का 1,138 करोड़ रुपये है। 

विज्ञापनों पर खर्च  किए 1106 करोड़ रुपये 
भाटिया ने कहा, ‘‘जनता को सहूलियत हो, यह केजरीवाल को मंजूर नहीं है। जनता की सुध लेने के लिए उनके पास समय नहीं है। तीन सालों में अपने महिमामंडन के लिए उन्होंने विज्ञापनों पर 1106 करोड़ रुपये खर्च कर दिए लेकिन आरआरटीएस के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं।” आबकारी नीति घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को जमानत देने से दिल्ली हाई कोर्ट के इनकार को भाजपा प्रवक्ता ने दिल्ली सरकार के मुंह पर ‘करारा तमाचा’ बताया और कहा कि क्यों न यह माना जाए कि इस मामले में भ्रष्टाचार केजरीवाल ने ही कराया है। सिसोदिया को ताजा झटका देते हुए अदालत ने सोमवार को दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के एक मामले में उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया और कहा कि उनके खिलाफ आरोप ‘बहुत गंभीर प्रकृति’ के हैं। 
केजरीवाल ही शराब घोटाले के किंगपिन हैं
भाटिया ने कहा, केजरीवाल ही शराब घोटाले के किंगपिन हैं। वह चिंतित हैं कहीं मैं भी अंदर न चला जाऊं। जैसे-जैसे तार जुड़ रहे हैं, वैसे-वैसे हथकड़ी केजरीवाल के पास आ रही है ।” भाजपा प्रवक्ता ने चुनौती देते हुए कहा कि केजरीवाल को उनके द्वारा उठाए गए प्रश्नों का जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘आज केजरीवाल गैरकानूनी कार्यों के पर्याय बन गए हैं। संविधान और कानून पढ़ने के लिए उनके पास समय नहीं है। उन्हें शराब ठेकेदारों, आंतरिक साज-सज्जा करने वालों, और महंगी गाड़ियों के डीलरों के साथ बैठना अच्छा लगता है। जनता का हित देखना केजरीवाल की प्राथमिकता नहीं है। 

Leave a Reply

Next Post

कुछ देश आतंकियों को देते हैं पनाह, यह वैश्विक खतरा...शहबाज शरीफ के सामने पीएम मोदी ने सुनाई खरी-खरी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 04 जुलाई 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के वर्चुअल शिखर समिट की मेजबानी की। इस दौरान पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे को लेकर जहां इशारों-इशारों में पाकिस्तान को खूब सुनाया वहीं दुनिया को भी इसके खतरे से अवगत […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला