एनआईए अदालत ने गैंगस्टर से आतंकी बने इन 6 गुर्गों को अपराधी घोषित किया

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 01 अगस्त 2023। एनआईए अदालत ने कनाडा और पाकिस्तान के 6  “गैंगस्टर से आतंकवादी बने माफिया गुर्गों” को अपराधी घोषित किया है। अधिकारी ने बताया कि छह आरोपियों में कनाडा स्थित अर्शदीप सिंह उर्फ ​​अर्श डाला, रमनदीप सिंह उर्फ ​​रमन जज, लखबीर सिंह संधू उर्फ ​​लांडा और पाकिस्तान स्थित हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​रिंदा, लखबीर सिंह रोडे और वधावा सिंह बब्बर शामिल हैं।

पिछले साल 20 अगस्त को स्वत: संज्ञान से दर्ज मामले में एनआईए ने 22 जुलाई को डाला, लांडा और रिंडा समेत 9 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। यह मामला खालिस्तान लिबरेशन फोर्स, बब्बर खालसा इंटरनेशनल और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन जैसे प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकवादी संगठनों की आतंकी गतिविधियों से संबंधित है।

NIA के अनुसार, वे देश के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय आतंकवादी संगठनों और संगठित आपराधिक गिरोहों के अन्य गुर्गों के साथ हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक और कस्टम-निर्मित रेडी-टू-यूज़ आईईडी और अन्य प्रकार सहित आतंकवादी हार्डवेयर की तस्करी में लगे हुए थे।   अधिकारी ने कहा कि जांच से पता चला है कि आरोपियों ने भारतीय क्षेत्र में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने में अपने सहयोगियों द्वारा उपयोग के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पार आतंकवादी हार्डवेयर की तस्करी करने की आपराधिक साजिश रची थी। अधिकारी ने कहा, वे भारत में आतंकवादी कैडरों की भर्ती और प्रतिबंधित संगठनों के लिए धन जुटाने में भी शामिल थे।

Leave a Reply

Next Post

लोकसभा में पेश हुआ दिल्ली सेवा बिल, अमित शाह बोले- संविधान ने सदन को दिया है अधिकार

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 01 अगस्त 2023। लोकसभा में मंगलवार को विवादास्पद ‘राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली क्षेत्र सरकार संशोधन विधेयक 2023′ पेश किया गया। यह विधेयक दिल्ली में समूह-ए के अधिकारियों के स्थानांतरण एवं पदस्थापना के लिए एक प्राधिकार के गठन के लिहाज से लाये गये अध्यादेश का […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद