आईपीएल के बाद विश्व कप में भी फ्लॉप हुए मैक्सवेल, पहले मैच में पहली गेंद पर आउट, शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

गयाना 06 जून 2024। टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है। गुरुवार को इस टूर्नामेंट का 10वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भले ही 39 रनों से जीत दर्ज की लेकिन उनके लिए ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। आईपीएल 2024 के बाद मौजूदा टूर्नामेंट में भी उनके शून्य पर आउट होने का सिलसिला जारी है। वह पिछले कुछ वक्त से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। गयाना में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 164 रन बनाए। जवाब में ओमान 20 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन ही बना सकी। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें मेहरान खान ने पहली ही गेंद पर आकिब इलियास के हाथों कैच आउट कराया। 

आईपीएल के बाद विश्व कप में भी मैक्सवेल फेल
इससे पहले आईपीएल 2024 में भी मैक्सवेल कई मौकों पर गोल्डन डक का शिकार हुए थे। वह चार बार आईपीएल के 17वें सीजन में शून्य पर आउट हुए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए उन्होंने 10 मैचों में सिर्फ 52 रन बनाए। इसके अलावा छह विकेट हासिल किए। गुरुवार को ओमान के खिलाफ खेले गए विश्व कप मैच में वह शून्य पर आउट हुए। टी20 क्रिकेट में वह 33वीं बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस लिस्ट में पहले स्थान पर सुनील नरेन का नाम दर्ज है जो 44 बार गोल्डन का शिकार हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 19 रन के स्कोर पर लगा। ट्रेविस हेड को बिलाल खान ने आउट किया। वह सिर्फ 12 रन बना सके। इसके बाद मेहरान खान ने कहर बरपाया। उन्होंने नौवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो बड़े विकेट चटकाए। पहले मेहरान ने कप्तान मार्श को पवेलियन भेजा। वह सिर्फ 14 रन बना सके इसके बाद गेंदबाज ने ग्लेन मैक्सवेल को आकिब के हाथों कैच कराया। वह बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद मोर्चा स्टोइनिस और वॉर्नर ने संभाला। दोनों के बीच 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई जिसे कलीमुल्ला ने तोड़ा। उन्होंने सलामी बल्लेबाज वॉर्नर को आउट किया। वह 56 छह चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाने में कामयाब हुए जबकि मार्कस स्टोइनिस 35 गेंदों में 66 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, टिम डेविड 10 रन बनाकर आउट हो गए। ओमान के लिए मेहरान ने दो विकेट लिए जबकि बिलाल और कलीमुल्लाह को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Next Post

ओमान के खिलाफ चमके स्टोइनिस, विश्व कप में 50+ स्कोर और तीन विकेट चटकाने वाले चौथे खिलाड़ी बने

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव गयाना 06 जून 2024। टी20 विश्व कप 2024 के तहत गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में मिचेल मार्श की टीम ने ओमान को 39 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच […]

You May Like

"आयुष्मान कार्ड न होने पर भी मरीजों को मिलेगा 15 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज", सीएम चंपई का ऐलान....|....पीएम हसीना बोलीं- तीस्ता परियोजना पर भारत और चीन दोनों के प्रस्तावों पर विचार करेगा बांग्लादेश....|....चार दिन बाद खुले कामाख्या मंदिर के कपाट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़....|....अमरनाथ यात्रा पर छाया आतंकी साया,  सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर रख रहे इस तरह नजर....|....19 दिन से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, जुलाई में घर वापसी की उम्मीद....|....कर्नाटक के मंगलुरु में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत....|....असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' के नारे पर मचा सियासी बवाल, राष्ट्रपति के पास पहुंचा मामला....|....राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिए गए चाय और बिस्कुट....|....चीन और भारत के मजबूत संबंध दोनों के लिए बेहतर, चीनी राजदूत बोले- यह विश्व शांति के लिए भी जरूरी....|....'भारत यूएन जैसे बहुपक्षीय मंचों पर अफ्रीका की बड़ी भूमिका का समर्थक', खास मौके पर बोले जयशंकर