जब मितानिन दीदियों के साथ पंगत में बैठकर मुख्यमंत्री ने किया भोजन

Indiareporter Live
शेयर करे

लाल भाजी, जिमीकांदा, मुनगा की सब्जी, इडहर कड़ी का चखा स्वाद

बैगा जनजाति की मितानिन दीदी दसनी बाई लोगों तक पहुंचा रही हैं स्वास्थ्य सुविधाएं

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर 12 जुलाई 2024। राजधानी रायपुर में मितानिन दीदियों को प्रोत्साहन राशि वितरण के लिए आयोजित ‘नवा सौगात‘ कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मितानिन बहनों के साथ दोपहर का भोजन किया। मुख्यमंत्री साय पंगत में बस्तर दरभा से आयी मितानिन दीदियों जयमनी नाग और कवर्धा की बैगा जनजाति की दसनी बाई के साथ भोजन करने बैठे। भोजन में दही मिर्ची, लाई बड़ी, बिजौरी, चावल पापड़, चना, लाल भाजी, जिमीकांदा, मुनगा की सब्जी, इडहर कड़ी, भरवा करेला, चावल, कोदो चावल, रोटी, मीठे में रागी लड्डू, अंदरसा, गुलगुला, पीड़िया, मठ्ठा आदि परोसा गया। भोजन के प्रारंभ में फ्रूट सलाद भी सर्व किया गया।
मुख्यमंत्री ने मितानिन दीदियों के साथ बड़े चाव के साथ भोजन किया। इस दौरान उन्होंने जयमनी नाग और दसनी बाई से बड़ी ही आत्मीयता के साथ उनका कुशल क्षेम पूछा और कहा कि अब उनके बैंक खाते में हर महीने प्रोत्साहन राशि सीधे मिल जाया करेगी। मुख्यमंत्री ने जयमनी नाग से बातचीत के दौरान कहा कि बस्तर तो कई बार गया हूं, लेकिन चापड़ा चटनी का स्वाद चखने का मौका नहीं मिला। जयमनी नाग ने कहा कि अब जब बस्तर आएं तो खट्टी-चटपटी चापड़ा चटनी का स्वाद अवश्य चखें।
मितानिन बहनों के साथ उपमुख्यमंत्री अरुण साव, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, वन एवं संसदीय कार्य मंत्री केदार कश्यप, विधायक अनुज शर्मा, विधायक गुरु खुशवंत साहब स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार पिंगुआ ने भोजन किया।

Leave a Reply

Next Post

द स्लीप कंपनी ने 500 करोड़ रुपये के एआरआर की उपलब्धि हासिल की

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) मुंबई 13 जुलाई 2024। भारत के प्रमुख कम्फर्ट-टेक ब्रांड द स्‍लीप कंपनी ने वित्त वर्ष 2025 के अंत तक मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनने का लक्ष्‍य तय किया है। अपनी स्‍थापना के बाद महज साढ़े चार वर्षों में, […]

You May Like

उड़ान के बाद रूस का एमआई-8टी हेलीकॉप्टर लापता, 22 लोग हैं सवार....|....विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन में हुईं शामिल, कहा- आपकी बेटी आपके साथ है....|....गिरिराज सिंह बोले- राहुल, अखिलेश और तेजस्वी की सरकार बनी तो भारत को पाकिस्तान-बांग्लादेश बना देंगे....|....विपक्ष को एक और बड़ा झटका, चंपई सोरेन के बाद लोबिन हेम्ब्रम भाजपा में शामिल....|....द्रविड़ के बेटे समित को मिली भारतीय अंडर-19 टीम में जगह, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया....|....शिवाजी महाराज की एक भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी : मुख्यमंत्री शिंदे....|....जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव : 25 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया....|....कंगना रनौत पर भड़के रॉबर्ट वाड्रा बोले - संसद में रहने के लायक नहीं.......|....केदारनाथ में बड़ा हादसा!  हैंग करके ले जाया जा रहा हेलीकॉप्टर नीचे गिरा....|....देवरिया में बड़ा हादसा; पिकअप ने तीन बाइकों को मारी जोरदार टक्कर, 3 लोगों की मौत...चार घायल