‘एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता’, राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 09 सितंबर 2024। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा अमेरिका यात्रा के दौरान दिए गए “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ” संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन्हें कड़े हाथों लिया। केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस को आरएसएस के बारे में जानने के लिए कई जन्म लेने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि संघ का जन्म भारत के मूल्यों और संस्कृति से हुआ है। गिरिराज सिंह ने कहा, “अगर उनकी दादी के पास जाकर उनसे आरएसएस की भूमिका के बारे में पूछने की कोई तकनीक है, तो जाकर पूछें या इतिहास के पन्नों में देखें। आरएसएस के बारे में जानने के लिए राहुल गांधी को कई जन्म लेने होंगे। एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता। जो लोग विदेश जाकर देश की आलोचना करते हैं, वे आरएसएस को नहीं जान सकते। ऐसा लगता है कि राहुल गांधी केवल भारत को बदनाम करने के लिए विदेश जाते हैं। राहुल गांधी इस जन्म में आरएसएस को नहीं समझ पाएंगे। आरएसएस भारत के मूल्यों और संस्कृति से पैदा हुआ है।

तीसरी बार देश की जनता ने कांग्रेस को नकारा- केंद्रीय मंत्री 
गिरिराज सिंह ने कहा कि तीसरी बार देश की जनता ने ‘युवराज’ राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को नकार दिया है। सिंह ने कहा, “देश की जनता ने ‘युवराज’ राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को तीसरी बार नकार दिया। भारत जो रक्षा आयात करता था, ‘मेक इन इंडिया’ के रूप में, अब उसका निर्यात कर रहा है। भारत, जो देश में 19 लाख करोड़ रुपए का आयात करता था, आज 80 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। भारत की प्रशंसा करने के बजाय वह विदेश में जाकर भारत को गाली दे रहे हैं और चीन की प्रशंसा कर रहे हैं, दुश्मन देश की प्रशंसा कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि वह चीन के पैसे पर पनप रहे हैं, और वे विदेश में जाकर चीन की ब्रांडिंग कर रहे हैं। अगर पीएम मोदी ने संविधान की रक्षा नहीं की, तो ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए जो भारत से बाहर जाकर भारत की आलोचना करते हैं।”

बेरोजगारी वाले बयान पर प्रवीण खंडेलवाल ने राहुल को घेरा 
कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बेरोजगारी वाले बयान पर भाजपा सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, “राहुल गांधी वास्तविकता नहीं जानते हैं। चीन का जिक्र करके उन्होंने एक बार फिर देश को बता दिया है कि वह चीन से कितना प्यार करते हैं…पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद भारत में रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। अगर देश में बेरोजगारी की समस्या है, तो यह कांग्रेस के शासन के कारण है, जब वह रोजगार के अवसर प्रदान करने में असमर्थ थी…पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी द्वारा विभिन्न योजनाओं को लागू करके रोजगार के नए अवसर पैदा किए गए हैं…अगर विपक्ष के नेता इस तरह के गैरजिम्मेदाराना बयान देते हैं तो जनता उन्हें जवाब जरूर देगी।” इससे पहले रविवार को राहुल गांधी ने बेरोजगारी के कारण युवाओं के सामने आ रही समस्याओं पर बात की और कहा कि उत्पादन के कारण नौकरियां पैदा होती हैं। लेकिन भारत उपभोग को व्यवस्थित करता है, जो चिंता का विषय है।

Leave a Reply

Next Post

वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 06 सितंबर 2024। पूर्व भारतीय क्रिकेटर योगराज सिंह, जो अपनी बेबाक और अक्सर उत्तेजक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने हाल ही में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के बारे में अपनी टिप्पणियों से विवाद खड़ा कर दिया है। ऐतिहासिक रूप से, […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद