वो कोयला है…सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 06 सितंबर 2024। पूर्व भारतीय क्रिकेटर योगराज सिंह, जो अपनी बेबाक और अक्सर उत्तेजक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने हाल ही में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के बारे में अपनी टिप्पणियों से विवाद खड़ा कर दिया है। ऐतिहासिक रूप से, योगराज पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की आलोचना करने में मुखर रहे हैं, और उन्हें अपने बेटे युवराज सिंह के अंतरराष्ट्रीय करियर की गिरावट के लिए जिम्मेदार ठहराया है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, योगराज, जो अर्जुन तेंदुलकर को अपने क्रिकेट कौशल को बढ़ाने के लिए मार्गदर्शन प्रदान कर रहे थे, उन्होंनेने एक बयान दिया जो तेजी से वायरल हो गया। योगराज सिंह ने अर्जुन तेंदुलकर की तुलना कोयले से की और कहा कि यदि सही हाथों में आ जाए, तो वह कोहिनूर बन सकता है। योगराज सिंह ने अर्जुन तेंदुलकर की तुलना कोयले से करते हुए कहा, “क्या आपने कोयले की खान में हीरा देखा है? वह कोयला ही है… निकालो, पत्थर ही है। लेकिन अगर उसे एक अच्छे तराशने वाले के हाथ में डाला जाए, तो वह दुनिया का कोहिनूर बन जाता है। यदि वही हीरा किसी ऐसे व्यक्ति के हाथ में चला जाए जो उसकी कद्र न जाने, तो उसे बर्बाद कर देगा।” उनका यह बयान क्रिकेट की दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है। योगराज ने अर्जुन तेंदुलकर में छिपी प्रतिभा की सराहना की, लेकिन सही मार्गदर्शन और मेहनत की जरूरत की बात की।

योगराज सिंह ने अपने बेटे युवराज सिंह के करियर के बारे में भी बड़ी बातें कीं। उन्होंने कहा, “युवराज ने एक समय मुझसे नफरत की थी। घर में मुझे हिटलर और ड्रैगन सिंह जैसे नामों से बुलाया जाता था। रिश्तेदार भी मुझसे दूरी बनाए रखते थे और कहते थे कि मुझे पिता नहीं बनना चाहिए था। लेकिन आज वही लोग मेरी तारीफ कर रहे हैं, क्योंकि युवराज ने कहा कि मेरे पापा के हाथों में जादू है, जिन्होंने मुझे बनाया।

साथ ही, योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी पर भी तीखा हमला किया। उन्होंने कहा, “मैं धोनी को कभी माफ नहीं करूंगा। उसने मेरे बेटे के साथ जो किया, वह अब सबके सामने आ चुका है। वह बहुत बड़ा क्रिकेटर हो सकता है, लेकिन जो उसने मेरे बेटे के साथ किया, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता।” इस बयान ने सोशल मीडिया पर बहस को जन्म दे दिया, खासकर जब धोनी और युवराज सिंह एक दशक से अधिक समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के महत्वपूर्ण सदस्य रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 09 सितंबर 2024। कनाडा में भारतीयों को वीजा हासिल करने में आ रही दिक्कतों को लेकर भारत ने कड़ा संज्ञान लिया है। भारत ने कनाडा से भारतीयों की प्राथमिकता और अर्थव्यवस्था में उनके योगदान को देखते हुए वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता और गति […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद