अस्पताल में नहीं था डॉक्टर, बिना इलाज के निकला दम, शव को बाइक पर बांधकर ले गए परिजन

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

उमरिया 12 मई 2021। मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य उमरिया जिले से बीमार सिस्टम और मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। जिले में एक आदिवासी युवक के पेट में दर्द होने पर उसे मानपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर नहीं मिलने की वजह से मरीज ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। उसके बाद परिजनों ने शव को घर लाने के लिए वाहन की तलाश की, लेकिन वाहन भी नहीं मिला। इसके बाद परिजन शव को बाइक पर रस्सी से बांधकर घर ले गए। यह नजारा जिसने भी देखा, उसका दिल दहल गया।

यह दिल दहला देने वाली और सरकारी अस्पतालों की दुर्दशा की कहानी बयां करने वाली तस्वीर उमरिया जिले से प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री मीना सिंह के विधानसभा क्षेत्र मुख्यालय मानपुर से आई है।

मंत्री जी के विधानसभा क्षेत्र में किसी ने नहीं दिखाई इंसानियत

जानकारी के मुताबिक, उमरिया जिले के ग्राम पतौर निवासी सहजन कोल को पेट में अचानक दर्द होने लगा। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां कोई डॉक्टर नहीं था। गरीब आदिवासी ने अस्पताल परिसर में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। उसके बाद असहाय गरीब आदिवासी परिजन एक दूसरे का मुंह देखते रह गए। शव को घर ले जाने के लिए परिजनों ने वाहन की तलाश की, लेकिन मंत्री जी के विधानसभा क्षेत्र में किसी ने इंसानियत नहीं दिखाई। मिली जानकारी अनुसार, मानपुर विधानसभा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शव वाहन न होने के कारण शव को बाइक से ले जाना पड़ा है। अंत में थक हार कर परिजनों को शव को रस्सी से बांधकर बाइक पर घर ले जाना पड़ा। बता दें कि इस तरह की यह कोई पहली घटना नही है, इसके पूर्व भी सालों से जमे बीएमओ की मनमानी के चलते कई घटनाएं हो चुकी हैं और गरीब आदिवासी इलाज के अभाव में दम तोड़ चुके हैं।

Leave a Reply

Next Post

इंग्लैंड दौरे के लिए क्यों नहीं चुने गए भुवनेश्वर कुमार, सामने आई टीम इंडिया से बाहर होने की वजह

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 12 मई 2021। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का हाल के दिनों में कम टेस्ट मुकाबले खेलना इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल नहीं करने का कारण रहा है। भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला